युवा गेंदबाज की मैच्योरिटी से इम्प्रेस हुए भुवनेश्वर, कहा 'उन्हें पता है वो क्या करना चाहते हैं'

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का प्रदर्शन देख, सीनियर भारतीय खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) काफी प्रभावित हुए हैं। भुवी का कहना है कि, जो चीजें गेंदबाज अनुभव के साथ सीखता है वो अर्शदीप पहले से ही जानते हैं।

32 साल के भुवनेश्वर ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ दूसरे टी20 आई से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें पता है कब किसकी जरुरत है। कैसी फील्ड सेट करनी है और हर एक बल्लेबाज को कहाँ पर गेंदबाजी करनी है। बहुत कम नए गेंदबाज होते हैं, जो इस तरह की मैच्योरिटी दिखाते हैं।”

भुवी ने आगे कहा, “आमतौर पर, जब आप खेलते हैं तो साथ-साथ सीखते चलते हैं, लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे वो बाहर से ही परिपक्व होकर आए हैं। आईपीएल में भी पिछले कुछ सालों में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्हें पता है कि वो क्या करना चाहते हैं और वो अपने खेल के बारे में काफी सोचते हैं।”

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अर्शदीप ने महज 18 रन खर्च कर 2 इंग्लिश बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेजा था। वहीं, शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भी उन्होंने 24 रन खर्च कर 2 विंडीज बल्लेबाजों की पारी समाप्त की।

Leave a comment

Cancel reply