Rohit sharma test captaincy
BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए 'चोटिल' रोहित शर्मा

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय (Indian) टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट लगने की वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. स्पोर्ट्ज विकी की खबर के मुताबिक, यह जानकारी आजतक के खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता ने दी है. इतना ही नहीं, अन्य रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ 10 दिसंबर को खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें – BAN vs IND: हिटमैन का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा कारनामा, बनाया छक्कों का नया रिकॉर्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे वनडे के दौरान बुधवार (सात दिसंबर) को रोहित के बाएं अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने फील्डिंग नहीं की और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कमान संभाली. उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया और उपचार के दौरान चोटिल हिस्से में कई टांके लगाने पड़े. हालांकि, रोहित बल्लेबाजी के दौरान अंत में क्रीज पर उतरे और अर्धशतक भी लगाया. उनकी पारी के बावजूद टीम नहीं जीत पाई. रोहित के अंगूठे पर पट्टी बंधी हुई थी. हिटमैन ने 28 गेंदों में 51* रन बनाए, जिसमें दाएं हाथ के बैटर ने 5 छक्के और 3 चौके लगाए.

दोनों टीमों के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से चटगांव के ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – मेहदी हसन ने वनडे में आठवें क्रम पर खेली सबसे बड़ी पारी, देखिए हर पोजीशन का उच्चतम स्कोर

राहुल द्रविड़ का खेल खत्म – वीडियो

Q. रोहित शर्मा कितने साल के हैं?

A. 35

Leave a comment

Cancel reply