भारतीय टीम
अगले साल की शुरुआत में 3 बड़ी टीमों के विरुद्ध घरेलू सीरीज खेलेगा भारत, BCCI ने किया शेड्यूल जारी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे के लिए चयनित भारतीय स्क्वाड पर सवाल खड़े किए हैं। दरअसल, न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ जारी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में खेल रहे 14 सदस्यीय टीम के सिर्फ 6 खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। सेलेक्टर्स का यह फैसला आकाश को बिल्कुल पसंद नहीं आया है।

45 साल के आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “शुभमन गिल बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और काफी अच्छी लय में दिखाई रहे हैं, लेकिन उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। वे विश्व कप के स्क्वाड का भी हिस्सा नहीं थे। उसे किसी वर्कलोड मैनेजमेंट की आवश्यकता नहीं है। आप शुभमन गिल को टीम शामिल नहीं करने का क्या कारण बताने जा रहे हैं?”

उन्होंने आगे कहा, “अर्शदीप सिंह को शायद आराम दिया जा सकता है। मगर उमरान मलिक भी नहीं जा रहे हैं। उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला, जिसमें दो विकेट भी चटकाए हैं। दूसरे मैच में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला और वह बांग्लादेश भी नहीं जा रहे हैं। यह मेरे लिए थोड़ा चौंकाने वाला है।” इतना ही नहीं, आकाश ने सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को ब्रेक देने पर भी सवाल दागे हैं।

क्रिकेट नहीं FIFA विश्व कप में छाए संजू सैमसन – VIDEO

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 4 दिसंबर को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर को और तीसरा 10 दिसंबर को खेला जाएगा। यह तीनों ही मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का वनडे स्क्वाड इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

Q. शुभमन गिल की उम्र कितनी है?

A. 23 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply