Babar Azam - Virat Kohli
विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बाबर आज़म ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की सीमित ओवरों के क्रिकेट में फॉर्म काफी शानदार रही है. उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में भी लाजवाब प्रदर्शन किया है. बाबर पिछले काफी समय से आईसीसी की टी20 आई बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं और इसके परिणामस्वरूप उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. कोहली के 1013 दिनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए बाबर अब अधिकतम अवधि के लिए टी20 आई रैंकिंग में शीर्ष पर हैं.

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम से विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में पूछा गया कि आपने हाल ही में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है? इसके बाद बाबर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “कौन सा रिकॉर्ड?”

रिपोर्टर ने तब जवाब दिया, “आप सबसे लंबे समय तक टी20 आई रैंकिंग में नंबर 1 बने रहे.” इस पर बाबर ने जवाब दिया, “मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. इसमें कड़ी मेहनत शामिल है और यही कारण है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हूं.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: विराट कोहली को यह क्या हो गया है? पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं

बाबर ने हाल ही में कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से एकदिवसीय मैचों में 1000 से अधिक रन बनाए. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने महज 13 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की. कोहली ने भारत के कप्तान के रूप में 17 पारियों में 1000 एकदिवसीय रन बनाए थे.

Q. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप कब जीता था?

A. 1992 में

Leave a comment

Cancel reply