Babar Azam
'बाबर आज़म पिछले कुछ सालों में काफी बेहतर हुए हैं' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पाकिस्तानी (Pakistan) कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर प्रशंसा की है. उनका कहना है कि बाबर पिछले कुछ सालों में काफी बेहतर हुए हैं.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, “मैंने उसे कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज़ में करीब से और व्यक्तिगत रूप से देखा था और मैंने तब कहा था. कुछ भी हो, वह शायद पिछले कुछ वर्षों में बेहतर और बेहतर हुआ है.”

मालूम हो कि बाबर आज़म मौजूदा समय में पाकिस्तानी टीम के साथ श्रीलंका के खिलाफ गाले में टेस्ट मैच खेलने में व्यस्त हैं. इस मैच की पहली पारी में बाबर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए. दाएं हाथ के बल्लेबाज को प्रभात जयसूर्या ने बोल्ड कर अपना शिकार बनाया. हालांकि, मेजबानों ने टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. खबर लिखे जाने तक टीम ने पहली पारी के आधार पर 430 रनों की बढ़त ले ली है.

वहीं, बाबर आजम ने आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में अब तक खेले 14 मैच की 14 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 90.16 के औसत और 101.88 के स्ट्राइक रेट के साथ 1082 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं, इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 158 रन रहा है. इतना ही नहीं, बाबर ‘अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी’ विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी चुनौती दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें – क्या ऋषभ पंत चल पड़े हैं अपने आइडल एडम गिलक्रिस्ट की राह पर?

Q. बाबर आज़म ने टी20 आई में कितने शतक बनाए हैं?

A. 1

Leave a comment

Cancel reply