pakistan cricket team
पोंटिंग ने बताया, पाकिस्तान क्यों नहीं जीत पाएगी टी20 विश्व कप 2022 का खिताब?

ऑस्ट्रलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पाकिस्तानी (Pakistan) कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अगर बाबर अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर पाकिस्तान खिताब नहीं जीत पाएगा. उन्होंने कहा कि बाबर को अपनी टीम को टाइटल दिलाने के लिए शानदार खेल का नमूना पेश करना होगा.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, “अगर बाबर टूर्नामेंट में रन नहीं बनाते हैं तो मुझे नहीं लगता कि वे (पाकिस्तान) जीत सकते हैं. मैंने उन्हें कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज़ में यहां करीब से और व्यक्तिगत रूप से देखा था.”

बता दें कि 27 साल के बाबर आज़म पिछले काफी समय से अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. इतना ही नहीं, बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान का टी20 आई रिकॉर्ड भी बेहद अच्छा रहा हाई. दाएं हाथ के बल्लेबाज अभी तक 41 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिनमें उन्हें 26 में जीत और 10 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 5 मैच बेनतीजा रहे.

यह भी पढ़ें – क्या ऋषभ पंत चल पड़े हैं अपने आइडल एडम गिलक्रिस्ट की राह पर?

याद हो कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने बाहर किया था. उन्हें सेमीफाइनल मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Q. बाबर आज़म ने टी20 आई में कितने शतक बनाए हैं?

A. 1

Leave a comment

Cancel reply