Usman Khawaja
Aus vs Eng: सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोंकने वाले उस्मान को नहीं था इस बात का यकीन

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ सिडनी में मौजूदा टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर कई उपलब्धियां अपने नाम कर लीं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मैच की पहली पारी में 137 रन बनाए और दूसरी पारी में नाबाद 101* रन बटोरे. 35 साल के ख्वाजा ने लगभग ढाई साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है.

वहीं, ख्वाजा ने कहा है कि उन्हें ये पल हमेशा याद रहेंगे और उन्हें वास्तव में यकीन नहीं था कि वे ऐसा कर पाएंगे.

उस्मान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे वास्तव में यकीन नहीं था कि मैं ऐसा कर पाऊंगा. मैं केवल लंबा खेलने के बारे में सोच रहा था, जिससे टीम को फायदा हो. इसके अलावा मेरे लिए यह सिर्फ एक शानदार पारी है, जिसने टीम को मजबूती दी है. उम्मीद है कि यहां से हम जीतने की कोशिश कर सकते हैं.”

यह भी पढ़ें | ढाई साल बाद टीम में वापसी करते हुए उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में जड़ा शतक

उस्मान ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं इन खास पलों को इतनी जल्दी भुला पाऊंगा. मैं हमेशा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोनों पारियों में शतक बनाना चाहता था और ऐसा कभी नहीं किया.”

गौरतलब है कि उस्मान 35 साल से ज्यादा उम्र के दूसरे ऐसे क्रिकेटर हो गए, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो शतक जड़े. ख्वाजा से पहले यह कमाल उन्ही के हम वतन डॉन ब्रैडमैन ने किया था. इतना ही नहीं, वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर किसी भी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं.

Leave a comment

Cancel reply