श्रीलंका की जगह यूएई में खेला जाएगा एशिया कप, एसीसी ने किया कन्फर्म

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आयोजन अब श्रीलंका (Sri Lanka) की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया जाएगा। इस बात की जानकारी एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने बुधवार को अपने एक आधिकारिक बयान में दी है।

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में फ़िलहाल गृहयुद्ध जैसी परिस्थियां हैं। देशभर में जगह-जगह सरकार विरोधी प्रदर्शन चल रहे हैं। ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट को सफल तरीके से आयोजित करवाना श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए अत्यधिक चुनौतीपूर्ण था।

एसीसी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “श्रीलंका में मौजूदा हालातों को देखते हुए, एसीसी ने काफी विचार-विमर्श के बाद सबकी सहमति से फैसला किया है कि इस टूर्नामेंट को श्रीलंका से यूएई में स्थानांतरित करना उचित होगा।”

गौरतलब है कि बीते दिनों श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले के दौरान प्रदर्शनकारी स्टेडियम में भी घुस गए थे। इसके अलावा देश में खाने पीने के सामान की अत्यधिक किल्लत है और पेट्रोल डीजल के लिए भी लोग लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं।

आपको बता दें कि यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 11 सितम्बर को खेला जाएगा। एशिया कप में भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान सहित कुल 6 टीमें भाग लेंगी। बची हुई एक टीम का फैसला क्वालिफाइंग राउंड से होगा।

Leave a comment

Cancel reply