मास्टर ब्लास्टर को आंख दिखाना भारतीय गेंदबाज को पड़ गया महंगा

महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)को गेंदबाजी करते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी घबराया करते थे। मगर एक युवा भारतीय तेज गेंदबाज़ ऐसा भी था, जिसने गेंदबाजी करते हुए इस दिग्गज बल्लेबाज को आंख दिखाने की हिमाकत कर डाली। हालांकि, इसका खामियाजा गेंदबाज समेत उसकी पूरी टीम को भुगतना पड़ा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में कमेंट्री के दौरान पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने 2007 के रणजी ट्रॉफी फाइनल की एक घटना को याद करते हुए कहा, “बंगाल और मुंबई के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। मैं बंगाल का कप्तान था और हमने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी।”

45 साल के पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, “उनके दो विकेट जल्दी गिरने के बाद सचिन तेंदुलकर बैटिंग के लिए आए। यह युवा और तेज रफ़्तार वाले अशोक डिंडा का पहला सीजन था। मैंने उसे पहले ही कहा था कि सचिन के सामने सिर्फ गेंदबाजी करना। डिंडा की उस समय आदत थी कि वो, जब भी बल्लेबाज को बीट करता तो अपने फॉलो थ्रू से एक दो कदम एक्स्ट्रा आगे जाकर बल्लेबाज को घूरता था।”

आगे का किस्सा सुनाते हुए हुए दीपदास ने कहा, “एक बॉल उसने थोड़ी शॉर्ट फेंकी। यह गेंद टप्पा खाकर सीधे सचिन की कोहनी पर लगी। उन्होंने अपना हाथ झटकाया, साफ़ था कि उन्हें चोट लगी थी। इसके बाद, डिंडा गया और सचिन को घूरने लगा। मैंने कहा ‘ये क्या कर रहा है?’ मैं दौड़ कर उसके पास गया और उसके कंधे पर हाथ रखकर कहा की ‘वापस जाओ, वापस जाओ’। इसके बाद सचिन ने एक पारी में 80 और दूसरी पारी में 100 रनों की इनिंग खेली। इसलिए, आपको सावधान रहना चाहिए कि आप किससे क्या बोल रहे हैं। अन्यथा उनके (सचिन) जैसे खिलाड़ी आपको इसकी सजा दे सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply