Australia cricket team
ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद वह इंग्लैंड के विरुद्ध 5 जनवरी से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद वह इंग्लैंड (England Cricket Team) के विरुद्ध 5 जनवरी से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सिडनी टेस्ट में मिचेल मार्श, निक मैडिन्सन और जोश इंग्लिस को कवर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने अपने बयान में कहा, “दुर्भाग्‍यवश ट्रेविस हेड का कोविड-19 (Covid-19) रिजल्‍ट आज पॉजिटिव आया है। अच्‍छी बात यह है कि इस चरण में उनमें संक्रमण न के बराबर हैं। हमें उम्‍मीद है कि होबार्ट में होने वाले पांचवें टेस्‍ट के लिए वह उपलब्‍ध रहेंगे।”

अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ऑस्ट्रेलिया टीम के अन्य खिलाड़ी उनके करीबी संपर्क में आए थे या नहीं। इसके अलावा ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सिडनी टेस्ट में हेड कि जगह उस्मान ख्वाजा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इस समय दोनों टीम्स के बीच कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मेहमान टीम के अब तक सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। वह सीरीज में 0-3 से पीछे हैं और साथ ही सीरीज गंवा चुके हैं। मेजबान टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला 9 विकेट से जीता था, जबकि एडिलेड में खेला गया दूसरा मुकाबला 275 रनों से जीता था। वहीं, तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेहमान टीम को 14 रन और 1 पारी से शिकस्त दी।

Leave a comment

Cancel reply