वेस्टइंडीज को हराने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में मचाया हंगामा, देखिये वीडियो

भारतीय टीम (Team India) ने रविवार को त्रिनिदाद में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को 2 विकेट से हरा दिया है। इस मुकाबले को जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो जीत का जश्न मनाते हुए ड्रेसिंग रूम में खूब हंगामा मचा रहे हैं।

इस रोमांचक मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए लगातार 12वीं बार कैरेबियाई टीम को वनडे सीरीज में शिकस्त दी है। जीत जब इतनी ऐतिहासिक थी तो इसका जश्न भी धमाकेदार होना स्वाभाविक था। इस श्रृंखला में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सोमवार सुबह अपने ट्वीटर अकाउंट पर सेलिब्रेशन का यह वीडियो साझा किया है।

धवन ने इस वीडियो के साथ दमदार कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा, “टैलेंट आपको मैच जिताता है, लेकिन टीम वर्क और इंटेलिजेंस चैंपियनशिप जीतते हैं! बेहतरीन लड़ाई के लिए टीम को बधाई!”

गौरतलब है की विंडीज टीम से मिले 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम एक समय पर मुश्किल में फंसी नज़र आ रही थी। मगर ऑलराउंडर अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ पारी ने मुकाबले में भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई। 28 साल के अक्षर ने सिर्फ 35 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के भी निकले। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी एक विकेट चटाया था। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के सम्मान से नवाजा गया।

Q. वनडे क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ लगातार सर्वाधिक सीरीज जीतने वाली टीम कौन है?


A.
टीम इंडिया (v वेस्टइंडीज, 12* जीत)

Leave a comment

Cancel reply