ab de villiers
IPL ने हमेशा के लिए मेरी जिंदगी को बदल दिया - एबी डी विलियर्स

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (Ab De Villiers) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसने उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी.

डीविलियर्स ने कहा, “मेरे और अन्‍य कई खिलाड़‍ियों के लिए वो बड़ा मौका था. आईपीएल की शुरुआत ने हमारी जिंदगी बदल दी. लोग क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी हैं. यह सिर्फ घरेलू टीम नहीं, लेकिन वो अन्‍य टीमों का समर्थन भी करते हैं.”

मिस्टर 360 डिग्री ने आगे कहा कि शुरुआती सालों में आईपीएल से उन्‍हें अपने करियर को संवारने में काफी मदद मिली, क्‍योंकि उन्हें ड्रेसिंग रूम में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों के साथ बैठने का मौका मिल रहा था.

यह भी पढ़ें – डी विलियर्स ने बताया, ‘मिनी आईपीएल’ में कौन सा बल्लेबाज करेगा ज़बरदस्त प्रदर्शन?

डी विलियर्स ने कहा, “सबसे बड़ी चीज, जो मेरे लिए रही, वो था लोगों से मेरा मिलना. मैं ग्‍लेन मैक्‍ग्रा के बारे में सोचता था और फिर मैंने उनके साथ समय बिताया. वो इतने ठोस व्‍यक्ति थे और अचानक मैं उनके साथ चेंज रूम में बैठकर साथ में बीयर शेयर कर रहा हूं. यह शानदार अनुभव रहा.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एबी डी विलियर्स ने साल 2008 से लेकर 2021 तक आईपीएल में खेलना जारी रखा. इसके बाद उन्होंने आईपीएल को अलविदा कह दिया. एबी ने दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपनी सेवाएं दीं. दाएं हाथ के बैटर ने इस दौरान 184 मुकाबलों में 39.71 के औसत से 5162 रन बनाए हैं. एबी ने 40 अर्धशतक और 3 शतक भी जड़े हैं. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 133 रन है. अफ्रीकी बैटर ने 151.69 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. उन्होंने 413 चौके और 251 छक्के जड़े हैं.

वीडियो – ऋषभ पंत ने दी मौत को मात

एबी डी विलियर्स कितने साल के हैं?

38

Leave a comment

Cancel reply