ruturaj gaikwad news
9 पारियों में 7 शतक…. विजय हज़ारे ट्रॉफी में गायकवाड़ का तूफान जारी, तोड़ा एक और विश्व रिकॉर्ड

महाराष्ट्र (Maharashtra) के कप्तान और स्टार सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मौजूदा संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक लगाने के बाद अब सेमीफाइनल में भी शतक ठोंक दिया है. दाएं हाथ के बैटर ने असम के खिलाफ 88 गेंदों में शतक लगाया. रुतुराज 168 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 18 चौके और 6 छक्के लगाए.

गायकवाड़ इस सीजन में अभी तक 4 पारियों में 3 शतक जड़ चुके हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है, जो उन्होंने पिछले मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ जड़ा था. धाकड़ ओपनर ने यूपी के विरुद्ध 220* रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस बल्लेबाज ने उस मैच में लगातार 7 छक्के जड़ने का भी कारनामा किया था. उन्होंने इस पारी में 16 छक्के और 10 चौके लगाए थे.

यह भी पढ़ें – List-A क्रिकेट के 5 बड़े रिकॉर्ड, जिन पर है भारतीय खिलाड़ियों का कब्ज़ा

अब उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रुतुराज लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वाधिक एवरेज वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. वे दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं, जिनका इस फॉर्मेट में 60 से ज्यादा का बल्लेबाजी औसत है.

इस मैच से पहले तक अगर उनके लिस्ट ए के करियर पर नज़र डालें, तो रुतुराज ने 70 मुकाबलों में 58.71 के औसत से 3758 रन बटोरे थे. इस दौरान वे 13 शतक और 16 अर्धशतक जड़ चुके थे. अब उन्होंने एक और शतक जड़ दिया है और इसी के साथ उनका बल्लेबाजी औसत 60 से ऊपर हो गया है.

यह भी पढ़ें – CSK से रिलीज़ हुए खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में मचाया कोहराम, खेली 277 रन की तूफानी पारी

Q. विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में रुतुराज गायकवाड़ ने अब तक कितने शतक लगाए हैं?

A. 6

Leave a comment

Cancel reply