डेब्यू मुकाबले में फ्लॉप रहने वाले उमरान मलिक को लेकर कप्तान पांड्या ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ डबलिन में खेले गए दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज का पहला मैच 7 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से युवा तेज गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन उमरान का प्रदर्शन उनके पहले मैच में यादगार नहीं रहा। उन्होंने महज़ एक ओवर गेंदबाजी की और बिना कोई विकेट लिए 14 रन खर्च कर दिए। अपने डेब्यू मैच में औसत प्रदर्शन के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने उमरान मलिक का बचाव किया है।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऑलराउंडर कप्तान ने कहा, “उसने इस सीजन अपनी आईपीएल टीम के लिए कमाल की गेंदबाज़ी की थी। मुझे लगता है और मेरी उससे बातचीत भी हुई कि वह पुरानी बॉल के साथ ज्यादा अच्छी गेंदबाज़ी करेगा।”

इसके अलावा आयरलैंड की तारीफ करते हुए 28 साल के हार्दिक ने कहा, “आयरलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की, जिसकी वजह से हमें अपने मुख्य गेंदबाजों के पास वापस जाना पड़ा।” आपको बता दें कि पांड्या ने इस दौरान 33 गेंदों पर 64 रन की पारी खेलने वाले आयरलैंड के हैरी टेक्टर की भी जमकर तारीफ की।

पहली बार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया के इस मुकाबले में बारिश की वजह से खेल शुरू करने में देरी हुई। मैच देर से शुरू होने के कारण दोनों टीमों की पारियों से 8-8 ओवर काट लिए गए। इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आयरलैंड ने 12 ओवर में 108 रन बनाए, जिसे भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा की 29 गेंदों पर 47 रन की नाबाद पारी के दम पर, महज़ 9.2 ओवर में ही 3 विकेट खो कर हासिल कर लिया।

Q. IPL 2022 की सबसे तेज गेंद किसने और कितनी रफ़्तार से फेंकी थी?

A. लॉकी फर्ग्यूसन (157.3 kmph)

Leave a comment

Cancel reply