इंग्लैंड से आई भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, रोहित नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, नए कप्तान का भी खुलासा

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए इंग्लैंड से बुरी खबर आई है। शुक्रवार से इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ठीक नहीं पांएगे। साथ ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रोहित की जगह नए खिलाड़ी को कप्तान बनाने का भी फैसला कर लिया है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैच शुरू होने से पहले कोरोना मुक्त नहीं हो सकेंगे, जिसकी वजह से यह सलामी बल्लेबाज़ इस टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएगा। रोहित की जगह दिग्गज तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह इस एकमात्र टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) का नेतृत्व करते दिखेंगे।

क्रिकेट एडिक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाने का फैसला किया गया है। ऐसे में कप्तान रोहित की गैरमौजूदगी में उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ही टीम इंडिया की कमान संभालते दिखेंगे।

इससे पहले लिस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान रोहित टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे। भारतीय टीम की पहली पारी में उन्होंने बल्लेबाज़ी भी की थी, लेकिन दूसरी पारी के दौरान वो मैदान या डगआउट कहीं नहीं दिखे। इसके बाद अगले दिन खुलासा किया गया कि रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Q. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितना शतक लगाए हैं?


A. 41

Leave a comment

Cancel reply