Ravindra Jadeja - R Ashwin
भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में रवींद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की है।

भारतीय (India) टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की है। अश्विन ने उम्मीद जताई है कि जडेजा इसी तरह से आगे भी गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त खेल दिखाते रहेंगे। इतना ही नहीं उनके अनुसार भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी टेस्ट में आगे भी ऐसा ही कारनामा कर सकते हैं।

35 साल के आर अश्विन ने कहा, “मुझे लगता है कि यह पहला और आखिरी नहीं होगा। मेरे अनुसार से रवींद्र जडेजा अगले कुछ सालों में अपनी इस उपलब्धि को बार-बार दोहराएंगे। मैं दिल से यह चाहता हूं कि जडेजा सभी बैरियर को क्रॉस करके नई ऊंचाइयां हासिल करें।”

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो मुकाबलों की मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था, जिसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। सर जडेजा के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेटर ने इस टेस्ट में नाबाद 175* रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी, जबकि 9 विकेट चटकाए थे।

बता दें कि 33 साल के रवींद्र जडेजा एक टेस्ट पारी में 150 से अधिक रन बनाने वाले और पांच विकेट हौल लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शुमार हो गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को पहले टेस्ट में एक पारी और 222 रनों से पराजित करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 मार्च से बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट मुकाबला होगा।

Leave a comment

Cancel reply