वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) का साल का सबसे पहला पे पर व्यू (PPV) रॉयल रंबल (Royal Rumble) इस महीने 27 जनवरी को भारतीय समयनुसार सुबह 04.30 बजे से आयोजित होगा. इसका सीधा प्रसारण टेक्सास के हाउसटन से होगा. बता दें कि इस मैन इवेंट में कई दिग्गज सुपरस्टार्स वापसी कर सकते हैं. साल 2019 के रॉयल रंबल मुकाबले के दौरान भी कई बड़े रेस्लर्स ने वापसी की थी. फिलहाल, हम उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे, जो WWE के इस स्पेशल इवेंट में वापसी कर फैंस को चौंका सकते हैं –

एज – पूर्व चैंपियन एज ने साल 2011 में गर्दन में चोट लगने की वजह से WWE से संन्यास का ऐलान किया था. उनकी वापसी को लेकर अफवाहों का बाज़ार गर्म है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि वे आगामी पीपीवी में वापसी कर सकते हैं. हालांकि, एज ने आखिरी 9 सालों में कोई भी मुकाबला नहीं खेला है, लेकिन वे WWE के कई सेग्मेंट्स में ज़रूर नज़र आए हैं. इसके अलावा एज ने आखिरी साल समर स्लैम में एलिअस को स्पीयर भी दी थी.

बूकर टी – हाल ही में दिग्गज सुपरस्टार बूकर टी ने अपने करियर के आखिरी मैच का ऐलान किया था. पिछले हफ्ते उन्होंने बैक स्टेज शो के दौरान अपने भाई स्टीवि रे के साथ टैग टीम बनाने की बात कही थी. बता दें कि बूकर टी ने साल 2012 से रिंग में कोई फाइट नहीं लड़ी है. ऐसे में वे आगामी पीपीवी में रिंग में वापसी कर सकते हैं.

कर्ट एंगल – पूर्व चैंपियन ने पिछले साल ही अपना फेयरवेल मैच खेला था. हालांकि, ऐसी खबर है कि WWE कंपनी इस दिग्गज सुपर स्टार को वापस लाने पर विचार कर रही है. साल 2019 के रॉयल रंबल में दिग्गज सुपरस्टार जेफ हार्डी ने वापसी की थी. इस तरह इस बार कर्ट एंगल फिर से रिंग में उतर सकते हैं.

गोल्डबर्ग – साल 2017 की रेसलमेनिया 33 में 'द बीश्ट' ब्रोक लैसनर को बुरी तरह से धूल चटाने वाले गोल्डबर्ग के रॉयल रंबल 2020 में वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. WCW के दिग्गज ने अंडरटेकर के खिलाफ भी एक और मैच का इशारा दिया है. ऐसे में वो आगामी पीपीवी में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं.

द अंडरटेकर – WWE यूनिवर्स में 'द डेड मैन' के टाइटल से चर्चित अंडरटेकर अपनी डरावनी छवि के लिए ख़ासा नाम कमा चुके हैं. अंडरटेकर को रिंग में देखने के लिए फैंस में काफी बैचेनी रहती है. दर्शक उनकी एक झलक को पाने के लिए तरसते हैं. फिलहाल, अंडरटेकर को लेकर WWE की स्टोरीलाइन पेचीदा नज़र आ रही है. वो WWE कंपनी के लिए हमेशा मुनाफे का सौदा साबित हुए हैं. शायद इसी वजह से वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट ने 'द डेड मैन' को उनके रिटायरमेंट के बावजूद अपनी स्टोरीलाइन में शामिल किया है. इसके चलते वे रॉयल रंबल 2020 में वापसी कर सकते हैं.

Leave a comment