वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के नए पे-पर-व्यू (PPV) एक्सट्रीम रूल्स का आयोजन सोमवार को अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में होगा. यह समरस्लैम से पहले WWE का आखिरी पीपीवी होगा. WWE पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स 14 जुलाई (भारत में 15 जुलाई) को WWE नेटवर्क पर लाइव आने वाला है. इस दौरान कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. शो में टैग टीम टाइटल से लेकर WWE चैंपियनशिप तक के मुकाबले खेले जाएंगे. अब हम एक्सट्रीम रूल्स में होने वाले 5 सबसे बड़े मुकाबलों पर नज़र डालेंगे –

रोमन रेन्स और अंडरटेकर बनाम शेन मैकमहोन और ड्रियू मैकइंटायर (नो होल्ड्स बेयर्ड मैच) – अंडरटेकर ने हाल ही में WWE की रिंग में काफी समय बाद वापसी करते हुए ‘द बिग डॉग’ यानि रोमन रेन्स को शेन मैकमहोन और ड्रियू मैकइंटायर की चुनौती से बचाया था. ‘द डेड मैन’ ने दोनों को बुरी तरह से धोया था. अब अंडरटेकर और रेन्स की टैग टीम का मुकाबला मैकमहोन और ड्रियू की टीम से एक्सट्रीम रूल्स में होगा. आगामी पीपीवी में इस मुकाबले को सबसे बड़ा माना जा रहा है. WWE ने इस टीम के लिए नई टी-शर्ट और टीम का नाम ‘द ग्रेवयार्ड डॉग्स’ रखा है.

कोफी किंग्स्टन बनाम समोआ जो (WWE चैंपियनशिप) – हाल ही के रॉ के एक एपिसोड में समोआ जो ने कोफी किंग्स्टन पर गंभीर हमला किया था, जहां दोनों के बीच तगड़ा घमासान देखने को मिला था. अब दोनों का सामना सोमवार को आगामी पे-पर-व्यू में होगा. क्या किंग्स्टन अपना WWE चैंपियनशिप टाइटल महफूज़ रख पाएंगे, या फिर समोआ जो किंग्स्टन को पराजित कर WWE चैंपियन बन जाएंगे.

ब्राउन स्ट्रॉमैन बनाम बोबी लेश्ले (लास्ट मैन स्टेंडिंग मैच) – स्ट्रॉमैन और लेश्ले के बीच काफी समय से दुश्मनी चल रही है. WWE कंपनी शायद इन दोनों के बीच मैच को यादगार बनाना चाहती है. इस मैच में जब ये दोनों ताकतवर सुपरस्टार्स एक दूसरे के आमने-सामने होंगे तो यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि कौन किस पर भारी पड़ेगा, जिसके अंदर लड़ते रहने और मैच के आखिर तक खड़े रहने की क्षमता होगी. वो ही लास्ट मैन स्टेंडिंग मुकाबला जीतेगा.

डेनियल ब्रायन और रोवैन बनाम द न्यू डे और हैवी मशीनरी (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप) – WWE के आगामी पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप टाइटल के लिए न्यू डे और हैवी मशीनरी टीम की चुनौती मौजूदा चैंपियन ब्रायन और रोवैन टैग टीम के सामने होगी. क्या वे अपने टाइटल का बचाव कर पाएंगे. यह देखना काफी मजेदार होगा, जब ये दोनों टीमें मैन इवेंट में एक दूसरे से भिड़ेंगे.

द रेविवाल बनाम द उसोस (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप) – सोमवार को WWE के पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स में मौजूदा चैंपियन द रेविवाल का मुकाबला उसोस से होगा. रॉ के पिछले कुछ एपिसोड्स में दोनों टीमों को एक दूसरे से कई बार भिड़ते देखा गया है. उसोस की कोशिश द रेविवाल को पराजित कर रॉ के नए टैग टीम चैंपियन बनने की होगी.

Leave a comment

Cancel reply