6 भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में जीता  ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब

भारतीय क्रिकेट टीम में हमेशा से  ही दिग्गज से दिग्गज खिलाड़ियों  का बोलबाला रहा है. आज हम ऐसे  5 भारतीय प्लेयर्स की बात करेंगे, जिन्होंने अपने पहले ही टेस्ट (डेब्यू टेस्ट) में शानदार प्रदर्शन के बलबूते  मैन ऑफ द मैच का खिताब  अपने नाम किया है.

प्रवीण आमरे

उन्होंने 1992 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में खेले गए टेस्ट मैच  में डेब्यू किया था. आमरे ने अपने  पहले ही टेस्ट में मेजबानों के विरुद्ध  103 रनों की पारी खेली थी.

आरपी सिंह

2006 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान  के खिलाफ फैसलाबाद में टेस्ट डेब्यू किया था. आरपी सिंह को इस मैच में  5 विकेट हासिल हुए थे. उन्हें इसके  लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

रविचंद्रन अश्विन

दिग्गज ऑफ स्पिनर अश्विन ने  साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू  किया था. इस मैच में उन्होंने  9 विकेट चटकाए थे.

शिखर धवन

उन्होंने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ पंजाब में खले गए टेस्ट  में डेब्यू किया था. धवन ने इस मैच  में 174 गेंदों में 187 रनों की  ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

रोहित शर्मा

उन्होंने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों की शानदार पारी खेली थी.

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही टेस्ट  में शानदार शतक ठोंका था. उन्होंने  साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में डेब्यू करते हुए 154 गेंदों  में 134 रन बनाए थे.