स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल फ्रेंच ओपन में अब तक 80 जीत दर्ज कर चुके हैं. वर्ल्ड नंबर एक स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने 129वें नंबर के बोलेली को 6-4, 6-3, 7-6 (11-9) से हराया। यह मुक़ाबला दो घंटे 57 मिनट तक चला, वहीं बोलेली ने नडाल को जमकर टक्कर दी. मगर आखिर में जीत नडाल को ही हासिल हुई.

गौरतलब है कि राफेल नडाल दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं. राफेल नडाल अपने से बेहतर विपक्षियों को भी आसानी से पराजित करने का माद्दा रखते हैं. टेनिस के मैदान पर नडाल का जुझारूपन देखने लायक होता है. विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ने इस बार भी अपना कमाल दिखाते हुए फ्रेंच ओपन में 80वीं जीत दर्ज की है.

बता दें कि नडाल किसी ग्रैंडस्लैम में 80 या इससे अधिक मैच जीतने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी हैं. उनके अलावा जिम्मी कोनर्स ने यूएस ओपन में रिकार्ड 98 और विंबलडन में 84 मैचों में जीत दर्ज की हैं, जबकि रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में 94, विंबलडन में 91 और यूएस ओपन में 82 मैच जीते हैं.

राफेल नडाल अपने इस शानदार प्रदर्शन को आगे भी जारी रखने की कोशिश करेंगें। फिलहाल नडाल की निगाहें फ्रेंच ओपन के 11वें खिताब की जीत पर टिकी हैं. उन्होंने अब तक 10 बार फ्रेंच ओपन का ख़िताब अपने नाम किया है.

 

Leave a comment

Cancel reply