राफेल नडाल ने अपने बेहतरीन खेल के बलबूते फ्रेंच ओपन के पहले दौर में इटली के साइमन बोलेली की कड़ी चुनौती से पार पाकर 80वीं जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया. वर्ल्ड नंबर एक स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने यह मैच दो घंटे 57 मिनट में अपने नाम कर लिया.

नडाल ने बोलेली को 6-4, 6-3, 7-6 (11-9) से शिकस्त दी. दो दिन चले इस मैच में नडाल ने शुरूआती दो सेट जीते थे, लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने शुरू में अपनी सर्विस गंवा रखी थी. बाद में बोलेली ने शानदार वापसी करते हुए उन्हें एक एक अंक के लिए तरसा दिया.

विश्व के 129वें नंबर के बोलेली ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को जमकर टक्कर दी, वहीँ नडाल अंत तक संघर्ष करते रहे, लेकिन आखिर में जीत नडाल को ही हासिल हुई.

10 बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम कर चुके राफेल नडाल ने इटली के साइमन बोलेली को तब पराजित किया, जब बोलेली का फोरहैंड नेट पर लग गया. नडाल दूसरे दौर में अर्जेंटीना के गुइडो पेल्ला से भिड़ेंगे.

यह फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल की 80वीं जीत है. आपको बता दें कि नडाल किसी ग्रैंडस्लैम में 80 या इससे अधिक मैच जीतने वाले विश्व के सिर्फ तीसरे खिलाड़ी हैं. उनके अलावा जिम्मी कोनर्स ने यूएस ओपन में रिकार्ड 98 और विंबलडन में 84 मैचों में जीत दर्ज की हैं, जबकि रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में 94, विंबलडन में 91 और यूएस ओपन में 82 मैच जीते हैं.

Leave a comment

Cancel reply