विश्व के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने क्रोशिया के कोस्टल रेसोर्ट में खेले जा रहे प्रदर्शनी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बता दें कि यह एड्रियन टूर का दूसरा चरण है. सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी जोकोविक ने टूर्नामेंट की शुरुआत हमवतन पेडजा कस्टर्न को 4-3, 4-1 से पराजित कर की थी. इसके बाद उन्होंने बोर्ना कोरिक को 4-1, 4-3 से पटखनी दी. यहां यह टूर्नामेंट लाल मिट्टी पर खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में खेले गए पहले चरण में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को जीत मिली थी.

बताते चलें कि फाइनल में नोवाक जोकोविक का सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. वहीं, जोकोविक का अंतिम ग्रुप मैच क्रोएशिया के डिनो सेरडारुसिक से होना है. जोकोविक ने आगामी मुकाबले को लेकर कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम प्रशंसकों को अच्छा मैच दे पाएंगे.” इस बात से भी आपको वाकिफ करा दें कि इस टूर्नामेंट में दर्शकों को एरेना में आने की अनुमति नहीं मिली है, क्योंकि कोरोना वायरस का प्रकोप यहां भले ही कम हो, लेकिन इसके बावजूद यहां सुरक्षा और स्वास्थ्य के नियमों का पालन किया जा रहा है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग भी अनिवार्य है.

गौरतलब है कि मौजूदा समय में कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचाया हुआ है, जिसके चलते पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था ठप हो चुकी है. कोरोना महामारी की वजह से ही खेल जगत की गतिविधियां भी काफी देरी से शुरू हुई हैं. पिछले तीन महीनों से एक भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला भी नहीं खेला गया है.

Leave a comment

Cancel reply