भारत के दिग्गज टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस ने डेविस कप युगल मुक़ाबलों की 43वीं जीत दर्ज कर नया कीर्तिमान अपने नाम किया. ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता लिएंडर पेस ने रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर मो झिन गोंग एवं झी झांग की जोड़ी को 5-7, 7-6(5), 7-6 (3) से शिकस्त दी।

44 वर्षीय लिएंडर पेस और बोपन्ना की जोड़ी ने चीन की जोड़ी को जमकर छकाया। इससे पहले मो झिन गोंग एवं झी झांग की जोड़ी ने पेस और बोपन्ना की जोड़ी को जमकर टक्कर दी.

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से पेस और इटली के स्टार टेनिस खिलाड़ी निकोला पीट्रानजली 42 डेविस कप जीत के साथ बराबरी पर थे, लेकिन अब पेस ने 43 जीत के साथ निकोला को पीछे छोड़ दिया है।

उल्लेखनीय है कि पेस ने सबसे पहले 1990 में जीशान अली के साथ डेविस कप में अपने अभियान की शुरुआत की थी, जो वर्तमान समय में टीम के कोच हैं. जीशान अली के बाद महेश भूपति के साथ लिएंडर पेस की जोड़ी काफी सफल रही थी, वहीं अब पेस ने अपने जोड़ीदार बोपन्ना के साथ मिलकर नया कीर्तिमान रचा है.

इससे पहले लिएंडर पेस और भूपति की जोड़ी काफी खतरनाक मानी जाती थी. दोनों की जोड़ी ने डेविस कप में लगातार 24 मैचों में जीत दर्ज की, जो सबसे अधिक है।

Leave a comment

Cancel reply