टोक्यो ओलंपिक 2020 में इतिहास रचने वाली मीराबाई चानू को पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई.

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए इतिहास रचने वाली मीराबाई चानू को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इससे सुखद शुरुआत के लिए आशा नहीं की जा सकती थी. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सफलता हर भारतीय को मोटिवेट करती है. जानकारी हो कि मीराबाई ने शनिवार को भारत को भारोत्तोलन स्पर्धा में सिल्वर मैडल दिलाया.

उन्होंने 49 किलोग्राम महिला वर्ग के वेटलिफ्टिंग इवेंट में रजत पदक अपने नाम किया. चानू ने स्नैच में 87 किलोग्राम, जबकि क्लीन एंड जर्क में 115 किलोग्राम का भार उठाया. भारत ने टोक्यो ओलिंपिक में अपने मेडल का खाता सिल्वर के साथ खोला. चानू भारत के लिए ओलंपिक में सिल्वर मैडल जीतने वालीं दूसरी वेटलिफ्टर बनीं.

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, “इससे सुखद शुरुआत के लिए आशा नहीं की जा सकती थी. भारत उत्साहित है. मीराबाई का शानदार प्रदर्शन. भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है.”

वहीं, भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी चानू को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा, “भारोत्तोलन में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरूआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई.”

चानू ने ओलिंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया. वहीं, पूरा देश चनू के इस कारनामे से गौरवान्वित है.

Leave a comment