बेंगलुरु बुल्स की टीम प्रो कबड्डी लीग के आगामी सीज़न में अपना जलवा बिखेरने को बेताब है। इस टीम का प्रदर्शन प्रो कबड्डी लीग के सीज़न 2 में बहुत शानदार रहा था। इस टीम ने पीकेएल के दूसरे सीज़न में फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां यू मुम्बा के खिलाफ इस टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

इसके अलावा प्रो कबड्डी सीज़न 1 में भी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसकी बदौलत यह टीम सेमीफाइनल तक गई थी। शुरूआती दो सीज़न में बेंगलुरु का प्रदर्शन काबिल ए तारीफ रहा, तो आखिरी 3 सीज़न में इस टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है।

बताते चलें कि इस बार बेंगलुरु फ्रंचाइजी ने केवल टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित कुमार को ही रिटेन किया। टीम में इस बार दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी नज़र नहीं आएंगे। लेकिन युवा खिलाड़ियों की फौज बखूबी दिखाई दे सकती है. इतना ही नहीं युवा खिलाड़ियों का जोश भी इस टीम की नई ताकत बनेगा।

बेंगलुरु टीम की उम्मीदें हमेशा की तरह इस बार थी रोहित कुमार के प्रदर्शन निर्भर रहेंगी। इसके अलावा टीम में 8 बेहतरीन रेडर शामिल हैं। रोहित कुमार को एक बेहतरीन रेडर और जोड़ीदार के रूप में काशिलिंगे अडके का साथ मिलेगा। इन दोनों के अलावा युवा रेडर के रूप में पवन कुमार और हरीश नायक टीम के रेडिंग विभाग को और मजबूती देंगे। बेंगलुरु टीम में ऑलराउंडर के रूप में दो विदेशी खिलाड़ी, डोंग जू होन्ग और युंग ताय किम मौजूद हैं।

गौरतलब है कि बेंगलुरु बुल्स टीम के कोच रणधीर सिंह प्रो कबड्डी लीग में कई नए युवा खिलाड़ियों को मौका दे चुके हैं। कोच ने इस बार भी टीम को संतुलित बनाने का काफी प्रयास किया है। अब बेंगलुरु बुल्स अपने पुराने खराब प्रदर्शन को भुलाकर आगामी प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी।

बेंगलुरु बुल्स की टीम इस प्रकार है:

रोहित कुमार, काशिलिंग अडके, पवन कुमार सेहरावत, हरीश नायक, सुमित सिंह, रोहित, आनंद वी, महेंदर सिंह, राजू लाल चौधरी, जवाहर विवेक, संदीप, महेंद्र ढाका, नितेश बीआर, अमित शेओरण, आशीष कुमार सांगवान, महेश मारुती मगदूम, जसमेर गुलिया, डोंग जू होंग, ग्युंग ताई किम।

Leave a comment

Cancel reply