वीवो प्रो कबड्डी लीग सीज़न 6 के लिए यूपी योद्धास टीम ने अपने सिर्फ दो खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है। बाकी खिलाड़ियों को नए सिरे से टीम में शामिल किया गया है। रिटेन किए गए खिलाड़ियों में पंकज और नितेश कुमार शामिल हैं।

इसके अलावा यूपी योद्धास ने बिजनौर के ऋषभ, भानू तोमर, बुलंदशहर के अमित नागर, गाजियाबाद के नरेंद्र और बिजनौर के रोहित चौधरी को अपनी टीम में शामिल किया है। यूपी योद्धास टीम के कोच बनाए गए अर्जुन और जसबीर बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

यूपी योद्धास में कुल सात खिलाड़ी डिफेंडर के रूप में मौजूद हैं, जिसमें राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियन और यू मुम्बा की तरफ से खेल चुके ऋशांक देवादिगा शामिल हैं। सीज़न 5 में ऋशांक ने 21 मैचों में 121 अंक हासिल किए थे। इस बार वो यूपी योद्धास के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। फैंस भी उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। वो इस बार यूपी योद्धास के सबसे मंहगे खिलाड़ी भी बने।

ग्रेटर नोएडा स्थित जेडी कबड्डी अकादमी के आशीष नागर और नितिन मावी को भी प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के लिए यूपी योद्धास ने चुना है। आशीष नागर को 6 लाख 60 हजार और नितिन मावी को 8 लाख रुपये में बतौर डिफेंडर के तौर पर खरीदा गया है।

तमिलनाडु के जीवा कुमार, महाराष्ट्र के ऑलराउंडर श्रीकांत जाधव इस बार यूपी योद्धास के स्टार हैं। उन्हें 37 लाख रुपए की कीमत अदा कर यूपी योद्धास ने खरीदा है।

यूपी की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो विपक्षियों को धूल चटाने का माद्दा रखते हैं। इसे देखकर साफ़ लगता है कि इस टीम के लिए प्रो कबड्डी का आगामी सीज़न बहुत ख़ास होने वाला है।

यूपी योद्धास की टीम इस प्रकार है:

ऋशांक देवादिगा (महाराष्ट्र), प्रशांत राय (कर्नाटक), जीवा कुमार (तमिलनाडु), श्रीकांत जाधव (महाराष्ट्र), सचिन कुमार (यूपी ), सियांग रियोल किम (दक्षिण कोरिया), सुलेमान कबीर (बांग्लादेश ), नरेंद्र (यूपी),अमित कुमार (यूपी), रोहित चौधरी (यूपी), भानु प्रताप (दिल्ली), नितिन मावी (दिल्ली), आशीष परमार (यूपी), बी. सागर कृष्णा (केरल), आजाद सिंह (यूपी), अकरम शेख (यूपी), ऋषभ चौधरी (यूपी), पंकज (यूपी ) और नितेश कुमार (यूपी)

Leave a comment

Cancel reply