हांसी की जगदीश कॉलोनी में रहने वाले मोनू गोयत ने नामी-गिरामी विदेशी खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए कबड्डी की दुनिया में एक नया मुकाम हासिल किया था. मोनू गोयत प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 में सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए थे. प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स ने मोनू गोयत को अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में खरीदा था. हरियाणा स्टीलर्स ने मोनू को 1.51 करोड़ रुपए की बोली देकर खरीदा था.

ख़बरों के अनुसार मोनू गोयत ने अब बताया है कि वो इस राशि को अपने बड़े भाई की शादी में खर्च करना चाहते हैं. दूसरी तरफ मोनू गोयत के पिता रामभक्त गोयत आज भी गांव में खेती का काम करते हैं. वहीं मां के कंधों पर घर चलाने की जिम्मेदारी है. मोनू गोयत के घर के माहौल को देखकर यह बिलकुल नहीं लगता कि यह किसी बड़े खिलाड़ी का घर है.

बकौल मोनू गोयत, “उस समय ज़्यादा पैसों की उम्मीद नहीं थी. हम सिर्फ नौकरी के लिए ही खेला करते थे.” इसके बाद उन्होंने कहा, “मैं इतनी मोटी रकम को अपने बड़े भाई की शादी में खर्च करूंगा।”

उल्लेखनीय है कि मोनू गोयत को अपने करियर की शुरुआत में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. मगर अब मोनू गोयत को दुबई में 22 से 30 जून तक होने वाले कबड्डी मास्टर्स टूर्नामेंट 2018 के लिए भी भारतीय कबड्डी टीम में शामिल किया गया है.

Leave a comment

Cancel reply