Sachin Tendulkar
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर रविवार को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रविवार को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास अवसर पर मुंबई इंडियंस (MI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें टीम के युवा खिलाड़ियों ने मास्टर ब्लास्टर को बर्थडे की बधाई दी है। इस वीडियो में युवा क्रिकेटर्स ने तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात को लेकर बात की है और साथ ही बताया है कि उनसे क्रिकेट खेल के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला रहा है।

मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, “उन्होंने सभी को क्रिकेट देखने के लिए प्रेरित किया है। उनके स्पेशल दिन पर युवा खिलाड़ी सचिन के साथ अपनी पहली मुलाकात को लेकर बात की है।” वीडियो में देखा जा सकता है कि युवा स्पिनर ऋतिक शौकिन (Hrithik Shordeen) ने कहा, “जब मैं पहली बार उनसे मिला तो मैं उनके पैर छूने चला गया, उन्होंने मना किया कि ऐसे मत करो, लेकिन मेरे लिए तो वे भगवान हैं तो मैं खूद को रोक नहीं सका।”

इनके आलावा तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने कहा, “सचिन सर से मिलना सपने के सच होने जैसा है, जब भी मैं उनसे मिलता हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा, “व्यक्तिगत रूप से सचिन तेंदुलकर जानना और उनके साथ समय गुजारना ही एक सम्मान की बात है।” इतना ही नहीं खिलाड़ियों ने मास्टर ब्लास्टर की अपनी पसंदीदा पारियों के बारे में बताया।

गौरतलब है कि 49 साल के पूर्व भारतीय दिग्गज ने साल 2008 से 2013 तक इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधत्व किया था। उन्होंने 78 आईपीएल मुकाबलों में 33.83 के औसत और 120 के आसपास के स्ट्राइक रेट से 2334 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ सीजन साल 2010 का था, जिसमें सचिन ने 47.53 के औसत और 132.61 के स्ट्राइक रेट से 618 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप हासिल की थी।

Leave a comment

Cancel reply