miller ipl 2022
गुजरात टाइटन्स के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर ने IPL 2022 में अपनी कामयाबी का राज़ बताया

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) के इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगने का एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया है. इस सीजन अब तक एक हजार से ज्यादा छक्के लग चुके हैं. आईपीएल के एक संस्करण में 1000 छक्कों का कीर्तिमान पहली बार बना है.

इससे पहले आईपीएल के एक संस्करण में सर्वाधिक छक्के लगने का रिकॉर्ड साल 2018 में बना था, जब एक सीजन में 872 छक्के लगे थे, लेकिन अब यह रिकॉर्ड टूट गया है और इस बार आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

आईपीएल के 15वें संस्करण में अभी तक 71 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जबकि इस सीजन अभी 3 और मैच खेले जाने हैं. ऐसे में छक्कों की यह संख्या और अधिक पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ें – IPL 2022: आईपीएल में बना सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड, बल्लेबाजों ने की छक्कों की बरसात

अगर इस सीजन सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो जोस बटलर 39 छक्कों के साथ पहले स्थान पर हैं. उनके बाद इस मामले में लियाम लिविंगस्टोन हैं, जिन्होंने 34 छक्के जड़े हैं, जबकि आंद्रे रसेल (32), केएल राहुल (25) और संजू सैमसन (24) क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

वहीं, मंगलवार को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से पराजित कर सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया. गुजरात के लिए विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने 38 गेंदों में 68* रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. मिलर ने अपनी इस इनिंग में 5 छक्के और 3 चौके जड़े. उन्होंने मैच के आखिरी ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई.

जीटी को यह मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी, लेकिन ‘किलर’ मिलर की आतिशी बल्लेबाजी से गुजरात ने 3 गेंद शेष रहते यह मैच जीत लिया. 20वें ओवर की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों में थी.

Leave a comment

Cancel reply