Ravi Shastri
भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आईपीएल 2022 के ऑरेंज कैप विजेता को लेकर बड़ी भविष्वाणी की है।

भारतीय (India) टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑरेंज कैप विजेता को लेकर बड़ी भविष्वाणी की है। उन्होंने कहा है कि इस सीजन केएल राहुल (KL Rahul) और जोस बटलर (Jos Buttler) ऑरेंज कैप जीत सकते हैं। मालूम हो कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में दोनों खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं। राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि बटलर राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं।

पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “ऑरेंज कैप का मुकाबला केएल राहुल और जोस बटलर के बीच होगा। अगर आप एक सलामी बल्लेबाज हैं तो आपकी टीम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है, क्योंकि वे पीछे के खिलाड़ी नहीं हैं, जो आकर नुकसान करते हैं। यदि आपको एक सलामी बल्लेबाज मिलता है, जो अच्छा कर रहा है तो वे आधा काम पहले ही कर चुका है।”

इसके अलावा 59 साल के रवि शास्त्री ने केएल राहुल के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा, “उनके पास अच्छी तकनीक, सभी शॉट्स, शानदार स्वभाव और क्रिकेट की अच्छी समझ है। एक नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी के साथ उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना है।” बता दें कि जोस बटलर और केएल राहुल इस समय आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

उल्लेखनीय है कि जोस बटलर ने अब तक 7 मुकाबलों में 81.83 के औसत और 161.51 के स्ट्राइक रेट से 491 रन बना चुके हैं, जबकि केएल राहुल ने 8 मुकाबलों में 61.33 के औसत और 147.79 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply