ipl 2022 rashid khan
राशिद खान ने बताया अपने नए शॉट का नाम, जानिए उन्होंने कौन से स्ट्रोक का किया है आविष्कार?

अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सनसनी फैला दी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गई इस मैच में उन्होंने 11 गेंदों में 31* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 4 छक्के शामिल थे.

गुजरात टाइटंस (GT) को मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में 23 रनों की ज़रुरत थी, लेकिन राशिद खान और राहुल तेवतिया (40*) ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मार्को यानसेन के ओवर में 26 रन ठोंक डाले और मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया. राशिद ने मुकाबले की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को जीत की दहलीज़ तक पहुंचाया.

एक समय लग रहा था कि मैच को हैदराबाद आसानी से जीत लेगी, लेकिन राशिद और तेवतिया की जोड़ी ने करिश्माई पारियां खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. इस दौरान राशिद खान ने ऑनसाइड पर केवल अपनी कलाई के दम पर कुछ ‘अजीब’ शॉट्स खेले, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था. राशिद ने आखिरी ओवर की अंतिम चार गेंदों में तीन छक्के जड़े.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: BCCI ने प्ले-ऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम किया जारी, अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

मैच के बाद इस अफगानी ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने शॉट के बारे में बात की, जो उन्होंने मार्को यान्सेन के खिलाफ खेले थे. उन्होंने अपने स्ट्रोक को ‘द स्नेक नाम’ दिया. अंत में राशिद ने बताया कि उन्हें बल्ले का फुल स्विंग पसंद नहीं है. अब सवाल यह उठता है कि क्या राशिद खान महेंद्र सिंह धोनी जैसे फिनिशर बनने के लिए आईपीएल में स्नेक शॉट खेल रहे हैं. माही दुनिया के नंबर-1 फिनिशर रह चुके हैं.

गौरतलब है कि इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 5 विकेट से पराजित किया. हैदराबाद ने गुजरात के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में जीटी ने पूरे ओवर खेलते हुए 5 विकेट खोकर 199 रन बनाए.

Leave a comment

Cancel reply