Kevin Pietersen - Rishabh Pant
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत और सहायक कोच प्रवीण आमरे को लताड़ लगाई है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सहायक कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) को लताड़ लगाई है। उन्होंने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वे दिल्ली टीम के इस बर्ताव से ज्यादा दुखी हैं। इतना ही नहीं पीटरसन ने यह भी कहा कि अगर रिकी पोंटिंग होते तो बात यहां तक नहीं पहुंचती। बता दें कि शुक्रवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 34वें मुकाबले के दौरान नो बॉल पर विवाद हुआ था, जिस पर पंत ने खेल भावना की कद्र नहीं की।

पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, “मेरे लिए अंपायर के फैसले से अधिक चिंता की बात दिल्ली की टीम का बर्ताव है। मुझे नहीं लगता अगर रिकी पोंटिंग होते तो ऐसा कुछ होता। मुझे लगता है कि जोस बटलर का ऋषभ पंत के पास जाकर यह कहना, ‘तुम यह क्या कर रहे हो?’ कहना बिलकुल सही था। क्या कोचों को मैदान पर भेजना और सोचना यह सही है?”

41 साल के केविन पीटरसन ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता वे अपने बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन यह एक गलती थी। यह एक बहुत-बहुत बड़ी गलती थी। इससे गलत और कुछ नहीं हो सकता कि कोच मैदान पर जाए और अंपायर्स से बात करे। मुझे समझ नहीं आता कि कोच, जो उस खेमे में एक वरिष्ठ साथी होता है। ऋषभ पंत उन्हें ऐसा करने के लिए कह रहे थे।”

उन्होंने कहा, “वे मैच छोड़कर जाना चाहते थे। मेरी नजर में यह ना-काबिले बर्दाश्त है और मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कभी देखने को नहीं मिलेगा।” बता दें कि यह मामला डीसी की बल्लेबाजी के दौरान अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर हुआ था। इस ओवर की पहली तेन गेंदों पर बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने छक्के जड़े थे, लेकिन तीसरी गेंद वेस्ट हाइट की वजह से विवादों में आ गई। हालांकि, नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े कुलदीप यादव ने नो बॉल चेक करने की मांग की थी, जिसके बाद पूरी टीम ने यह मांग की।

Leave a comment

Cancel reply