Umran Malik
'देश का नाम रोशन करना बेटा' उमरान को राष्ट्रीय टीम में जगह मिलने के बाद पिता ने कही बड़ी बात

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने उमरान को तूफान बताया है और साथ ही चिदंबरम ने बीसीसीआई (BCCI) से खास अपील करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय टीम में जल्द से जल्द शामिल किया जाना चाहिए। बता दें कि 22 साल के उमरान मलिक ने बुधवार को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हौल लिया।

76 साल के पी चिदंबरम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखते हुए कहा, “उमरान मलिक एक तूफान है, जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को उड़ा देता है। उनकी तेज गति और आक्रामकता देखने लायक है। आज का प्रदर्शन देखने के बाद कोई शक नहीं है कि यह इस आईपीएल सीजन की बड़ी खोज है। बीसीसीआई को उन्हें एक खास कोच देना चाहिए और तुरंत उन्हें भारतीय टीम में लाना चाहिए।”

चिदंबरम से पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने उमरान मलिक की तारीफ की थी और ट्वीट में लिखा, “हमें भारतीय जर्सी में उस प्लेयर की जरूरत है। क्या शानदार टैलेंट है। यह कहीं गुम हो जाए इससे पहले उसकी मदद करें। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैच के लिए लेकर जाएं। वे और जसप्रीत बुमराह एक साथ मिलकर अंग्रेजों को दहला देंगे।”

गौरतलब है कि दाएं हाथ के इस युवा तेज गेंदबाज ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। उन्होंने ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को आउट किया था। आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में गुजरात ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 5 विकेट से पराजित किया। एसआरएच ने पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे, जिसके जवाब में जीटी ने 5 विकेट खोकर 199 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply