rohit kl rahul
MI vs LSG: मुंबई और लखनऊ में होगी भिड़ंत, यहां जानें मुकाबले की बेस्ट ड्रीम इलेवन

आईपीएल के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस आमने सामने होंगी. दोनों के बीच यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो उन्होंने इस सीजन अभी तक अपना खाता भी नहीं खेला है. लखनऊ को भी अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. दोनों टीमें अपनी-अपनी जीत के लिए मैदान में उतरेगीं. मुंबई इस मैच में अपनी पहली जीत तलाशने की पूरी कोशिश करेगी.

मुंबई इंडियंस का पिछला मैच

वहीं, अगर बात मुंबई इंडियंस की करें तो टीम ने अब तक इस सीजन में अपने पांचों मुकाबले हार चुकी है. टीम ने अपना पिछला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 5 विकेट खोकर 198 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. इस पारी में कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन का खास योगदान रहा. शिखर ने 50 गेंदों पर 70 वहीं मयंक अग्रवाल ने 32 गेंदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली. स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 12 रनों से इस मुकाबले को गवा दिया. मुंबई जवाब में 9 विकेट खोकर 186 रन ही बना पायी.

लखनऊ सुपर जायंट्स का पिछला मैच

इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स की बात की जाए तो लखनऊ अब तक 5 में से 3 मुकाबले अपने नाम कर चुकी है. इन तीन जीत के साथ लखनऊ अंक तालिका में 5वें नंबर पर मौजूद है. लखनऊ के पिछले मुकाबले की बात करें तो पिछले मुकाबले में लखनऊ को हार का सामना करना पड़ा था. लखनऊ ने अपना पिछला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स 3 रनों से हार गई थी. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान ने 6 विकेट खोकर 165 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. राजस्थान की तरफ से इस मैच में सेमरन हेटमायर ने 36 गेंदों पर 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं, जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स 8 विकेट खोकर 162 रनों पर सिमट गई.

दोनों टीमे आईपीएल के इतिहास में पहली बार आमने सामने होंगी. लखनऊ इस साल अपना पहला आईपीएल खेल रही है, जिसके चलते दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ेगीं.

पिच रिपोर्ट-

ब्रेबॉर्न की पिच की बात की जाए तो यहां टॉस जीत कर टीम पहले गेंदबाज़ी करना चाहेगी. यह पिच बल्लेबाज़ी के लिए अनूकूल मानी जाती है. पहली पारी में पिच से गेंदबाज़ो को कुछ मदद मिलती है, दूसरी पारी में इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना काफी आसान हो जाता है. पिच पर बड़े स्कोर आसानी से बन जाते हैं. इस पिच पर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को 180-190 रनों के बीच बनाना चाहिए. बाद में बल्लेबाज़ी करने वालो के लिए ओस भी काफी मददगार साबित हो सकती है.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, टायमल मिल्स, बसिल थम्पी और जसप्रीत बुमराह.

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (c), क्विंटन डी कॉक(wk), मार्कस स्टॉयनिस, आयूष बदोनी, दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर, कृणाल पांडया, कृष्णनप्पा गौतम, दुष्मंथा चमीरा, आवेश खान और रवि बिश्नोई.

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन (1)

कप्तान- केएल राहुल
उपकप्तान- जेसन होल्डर
विकेटकीपर- ईशान किशन
बल्लेबाज़- रोहित शर्मा, मार्कस स्टॉइनिस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर- कृणाल पांड्या और जेसन होल्डर
गेंदबाज़- दुष्मंता चमीरा, जसप्रीत बुमराह, रवि बिश्नोई.

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन (2)

कप्तान- इशान किशन
उपकप्तान- क्विंटन डी कॉक
बल्लेबाज़- रोहित शर्मा, आयूष बदोनी, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर- कृणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच यह मैच 16 अप्रैल शनिवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 3:30 खेला जाएगा. आप यह मुकाबला टीवी पर स्टार सपोर्ट्स और ओटीटी में हॉटस्टार पर देखने को मिलेगा. इस मैच में दोनों टीमें अपनी जीत के लिए खेलेगीं. मुंबई ने अब तक कोई मैच नहीं जीता है और वहीं बात करें लखनऊ सुपर जायंट्स की तो उन्होंने अपना लास्ट मैच राजस्थान के खिलाफ खेला था जिसमे लखनऊ को हार का समाना करना पड़ा था. इस मैच में खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस शानदार पर्फारमेंस दे रहे हैं. ब्रेविद को लोगों ने इस सीजन बेबी एबी डी विलियर्स का नाम दिया हुआ है. डेवाल्ड, जब खेलने आते हैं तो उनके अंदर एक यंग एबी डी विलियर्स नज़र आता है. इस मैच में कप्तान बनाने के लिए ब्रेविस एक अच्छा विक्लप हो सकते हैं. उन्होंने पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में 25 गेंदों पर 49 रनों की शानदार पारी खेली थी.

वहीं, अगर कुछ यंग प्लेयर्स की बात करें तो लखनऊ की तरफ से खेलने वाले आयूष बदोनी भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस साल आयूष ने आईपीएल में डेब्यू किया है और अपने डेब्यू साल में ही आयूष ने अपने जौहर सबको दिखा दिए हैं. भले ही आयूष अपने लास्ट मैच न चल सके बाकी मैचों में आयूष अच्छा परफार्म कर रहे हैं. आयूष ने 28 मार्च को गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

Leave a comment

Cancel reply