Lokesh Rahul
राहुल का शानदार शतक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन का 26वां मुकाबला शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जा रहा है, जिसमें एलएसजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। बता दें कि राहुल यह अपना 100वां आईपीएल मुकाबला खेल रहे हैं और उन्होंने अपना तीसरा आईपीएल शतक जड़ा। वहीं, 29 साल के केएल राहुल 100वें आईपीएल मुकाबले में शतक लगाने के मामले में पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

दरअसल, आईपीएल में अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने अपने 100वें मैच में शतक नहीं जड़ा था, लेकिन यह कारनामा केएल राहुल ने कर दिया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने 100वें मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 86 रन बनाए थे। मगर अब लोकेश राहुल ने अपने 100वें मैच में नाबाद 103* शतकीय पारी खेलकर अपने नाम यह रिकॉर्ड बना लिया है।

दाएं हाथ के इस भारतीय बल्लेबाज ने कप्तान के तौर पर अपना दूसरा आईपीएल शतक लगाया है, जबकि इस लीग में सबसे ज्यादा शतक बतौर कप्तान बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, लेकिन अब वे बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं। राहुल की इस पारी की बात करें तो उन्होंने 60 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से बीनाबाद 101* रन बनाए। यह इनका आईपीएल 2022 में पहला शतक है।

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले की बात करें तो एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए हैं। वहीं, खबर लिखे जाने तक एमआई का 8 ओवर तक 3 विकेट पर 65 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply