Gautam Gambhir
गुजरात की टीम ने एलएसजी को 62 रनों से हराकर कर प्लेऑफ में जगह बना ली है और वे इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है।

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटोर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर फटकार लगाई है। गंभीर ने लखनऊ की हार पर कहा कि हार और जीत हर खेल का पहलू है, मगर इस मैच में टीम बहुत कमजोर नज़र आई, जो सही नहीं है। इतना ही नहीं उनके अनुसार, गुजरात के खिलाफ इस मुकाबले में टीम ने बिना लड़े हार मान ली। मालूम हो कि गुजरात की टीम ने एलएसजी को 62 रनों से हराकर कर प्लेऑफ में जगह बना ली है और वे इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो साझा की है, जिसमें टीम के मेंटोर गौतम गंभीर खिलाड़ियों को समझाते हुए नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “हारने में कोई हर्ज नहीं है। एक टीम जीत हासिल करती है और एक टीम हारती है, लेकिन हार मान जाना गलत है। मुझे ऐसा लगा कि आज हमने पहले ही हार मान ली। हम कमजोर नजर आए।”

40 साल के गौतम गंभीर ने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में कमजोर नजर आने की कोई गुंजाइश नहीं है। दिक्कत यहीं पर है। हमने इस टूर्नामेंट में टीमों को हराया है और काफी अच्छी क्रिकेट खेली है, लेकिन आज हमारे अंदर गेम सेंस की कमी दिखी। हमें पता था कि गुजरात टाइटंस अच्छी गेंदबाजी करेगी और इसकी उम्मीद भी की जानी चाहिए।”

गंभीर ने कहा, “ये एक वर्ल्ड क्लास कंपटीशन है और आप इंटरनेशनल गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहे हैं। हमें इस तरह की चुनौती मिलेगी और हम चुनौतियों का सामना करना चाहते हैं, इसीलिए हम प्रैक्टिस करते हैं।” मैच की बात करें तो गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए थे, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 82 रनों पर ऑलआउट हो गई और यह मुकाबला 62 रन से हार गई।

Leave a comment

Cancel reply