ipl 2022
LSG vs RCB: लखनऊ और बैंगलोर की बीच होगा मुकाबला, यहां देखें हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन

IPL 2022 का 31वां मुकाबले लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा. दोनों के बीच यह मुकाबला मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल सपोर्ट्स अकेडमी में खेला जाएगा. लखनऊ और बैंगलोर के बीच इस मुकाबले यह मुकाबला 19 अप्रैल को शाम 7:30 बजे खेला जाएगा. इस मकाबले में उतरने वाली दोनों टीमें जीत का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरेंगीं. वहीं अगर दोनों टीमों की बात की जाए तो अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 रनों से जीत हासिल की थी. वहीं अगर लखनऊ की बात करें तो जब से इस टीम ने आईपीएल में अपने कदम रखे हैं. तब से ही टीम का पर्दशन काफी शानदार रहा है. अपने पिछले मैच में लखनऊ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 रनों से जीत हासिल कर ली थी. दोनों टीमों के इस सीजन के पर्फामेंस की बात करें तो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स ने अब तक इस सीजन में कुल 6 मैच खेले हैं जिसमे से बैंगलोर ने 4 मैच अपने नाम किए हैं. इस सीजन बैंगलोर की कप्तानी फाक डू प्लेसिस के हाथ में है. इससे पहले विराट कोहली टीम की कप्तानी कर रहे थे. विराट ने पिछले साल टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. टीम की अंक तालिका की बात करें तो बैंगलोर अंक तालिका में 4 जीत के साथ तीसरे नंबर पर कब्ज़ा किए हुए है. इसके अलावा टीम का रनरेट +0.142 है. टीम इस साल बाकी सालों के मुकाबलों शानदार प्रदर्शन कर रही है.

वहीं, अगर टीम के पिछले मैच की बात करें तो टीम ने अपना लास्ट मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था इस मैच में बैंगलोर ने 16 रनों से जीत लिया था. इस सीजन लोग पूर्व कप्तान विराट कोहली से काफी उम्मीदें लगाए हुए थे लेकिन विराट का बल्ला इस सीजन खामोश ही रहा है. टीम के पिछले मुकाबले की बात करें तो टीम की तरफ से दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों पर 66, ग्लैन मैक्वेल 34 गेंदों पर 55 और 21 गेंदों पर 32 रनों की शानदार पारी खेली थी. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी ने बोर्ड पर 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 189 रन लगा दिए. स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 173 रन ही बना पायी. आरसीबी ने इस मैच को जीतते हुए इस सीजन की चौथी जीत अपने नाम की.

लखनऊ सुपर जायंट्स

बात अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की करें तो इस सीजन पहली बार आईपीएल खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स शानदार पर्दशन कर रही है. लखनऊ अंक तालिका में पहले स्थान पर जमी हुई है. इस सीजन लखनऊ ने अब तक कुल 6 मैच खेले हैं जिसमे से 5 मैचों में लखनऊ ने जीत हासिल की है. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम शानदार पर्दशन कर रही है.

वहीं अगर टीम के पिछले मुकाबले की बात करें तो टीम ने अपना लास्ट मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. इस मैच को लखनऊ ने 18 रनों से अपने नाम कर लिया था. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने एक शानदार शतकीय पारी खेली थी. केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में 60 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. हांलांकि इससे पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ 0 पर ही आउट हो गए थे और लखनऊ ये मैच भी हार गई थी. वहीं उनके पिछले मैच की बात करें तो अपने आखरी मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 199 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. इस मैच में केएल राहुल के अलावा 29 गेंदों 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इस स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को लखनऊ के गेंदबाज़ों को 20 ओवरों में 181 रनों पर समेट दिया. इस मैच में लखनऊ की तरफ से आवेश खान ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे.

पिच रिपोर्ट-

इस पिच की बात करें तो यह पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफी लाभदायक साबित होगी. इस पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को अच्छी उछाल मिलती है. उछाल होने की वजह से बल्ले पर भी गेंद अच्छी आती है. इस पिच को बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ दोनों के लिए मददगार माना जाता है. इस पर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को 180+ ही स्कोर करना होगा. इस पिच पर बड़े स्कोर आसानी से बन जाते हैं. पिच पर ओस का भी प्रभाव देखने को मिलता है जिसके चलते यहां टॉस जीतकर टीमें पहले टीमें गेंदबाज़ी की तरफ देखना ज्यादा पंसद करेंगीं. बाद में बल्लेबाज़ी करना ज्यादा आसान होता है.

रॉयल्स चैलेंजर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाक डू प्लेसिस (c), दिनेश कार्तिक (wk), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, शाहबाज़ अहमद, सूयास प्रभूदेसाई, वानिंदु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजवुड, हर्षल पटेल

लखनऊ की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (c), क्विंटन डी कॉक (wk), दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, मार्कस स्टोएनिस, आयूष बदोनी, कृणाल पांडया, जेसन होल्डर, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन(1)

कप्तान- दिनेश कार्तिक

उपकप्तान- गलैन मैक्सवेल

विकेटकीपर- क्विंटन डिकॉक

बल्लेबाज़- दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, गलैन मैक्सवेल

ऑलराउंडर- कुणान पांडया, जेसन होल्डर

गेंदबाज़- आवेश खान, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन(2)

कप्तान- केएल राहुल

उपकप्तान- मार्कस स्टोएनिस

विकेटकीपर- दिनेश कार्तक

बल्लेबाज़- फाक डू प्लेसिस, मनीष पांडे, क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल

ऑलराउंडर- जेसन होल्डर, शाहबाज़ अहमद

गेंदबाज़- वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल

इस मुकाबले को देखते हुए कुछ खिलाड़ियों की बात करें जो आपकी टीम में चार चांद लगा सकते हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर आत हैं बैंगलोर की तरफ से दिनेश कार्तिक अपने हर मैच में शानदार पर्दशन करने वाले दिनेश कार्तिक ने खुद इस बात को कहा था कि उन्होंने अपने गेम पर बहुत मेहनत की है और वो साल 2022 में होने वाल टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए भी खेलना चहाते हैं. कार्तिक ने पिछले मैच में भी 5 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 34 गेंदों में 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

इसके अलावा लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने अपने पिछले मैच एक शानदार शतकीय पारी खेली थी. राहुल ने 60 गेंदों पर ताबड़तोड़ 103 रनों की पारी को अंजाम दिया था. केएल राहुल को अपनी टीम में शामिल करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

Leave a comment

Cancel reply