Kuldeep Yadav
IPL 2022: कुलदीप यादव की हुई स्पेशल क्लब में एंट्री, KKR के खिलाफ चटकाए 4 विकेट

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपनी सफलता का श्रेय टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को दिया है. उनका मानना है कि अगर कोच को आप पर पूरा विश्वास होता है तो इससे एक खिलाड़ी का आत्मविश्वास खुद ही बढ़ जाता है.

कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स के पोडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा, “जब आपको खुद को साबित करने की पूरी आजादी मिलती है तो आप अपने खेल का पूरा आनंद लेते हैं. मुझे याद है कि टीम के साथ पहले अभ्यास सत्र के दौरान मेरी रिकी से बातचीत हुई थी, जिस तरह से उन्होंने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया वह काफी शानदार था.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे पिछले 2 साल से IPL में उतना खेलने का मौका भी नहीं मिला, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने मुझसे कहा कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं. मैं चाहता हूं कि आप 14 मुकाबले खेले यही मेरा तरीका है आप बाकी चीजों की चिंता मत करिए. यदि आपको कुछ चाहिए हम आपकी सहायता करने के लिए यहां पर मौजूद हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: BCCI ने प्ले-ऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम किया जारी, अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

बता दें कि आईपीएल के मौजूदा संस्करण में कुलदीप ने अभी तक 7 मुकाबलों में 13 विकेट हासिल किए हैं. इस साल बैंगलोर में आयोजित हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की मेगा नीलामी में कुलदीप यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रूपय में खरीदा था.

Leave a comment

Cancel reply