KL Rahul
इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारतीय क्रिकेटर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारतीय (India) टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केएल राहुल (KL Rahul) की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की है। गवास्कर ने कहा है कि उनकी बैटिंग की सबसे खास बात यह है कि वे शुद्ध क्रिकेटिंग शॉट्स लगाते हैं और यही बात उन्हें एक विशेष खिलाड़ी बनाती है। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में भारतीय क्रिकेटर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। वे इस टूर्नामेंट में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कप्तानी कर रहे हैं।

लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव के दौरान बातचीत करते हुए कहा, “केएल राहुल का प्रदर्शन कमाल का रहा है। उनकी बल्लेबाजी की सबसे अच्छी बात यह है कि उनके क्रिकेट शॉट्स में कुछ भी अजीबोगरीब नहीं है। उनके द्वारा खेले जाने वाले प्रत्येक शॉट्स क्रिकेटिंग शॉट्स हैं।”

72 साल के सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से बताया है कि आपको आड़े-तिरछे शॉट्स बनाने की जरूरत नहीं है, बल्कि यदि आपके पास प्योर क्रिकेटिंग शाट्स हैं तो उनका उपयोग करें। उनके शाट्स का चयन कमाल रहा है।”

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में अब तक 8 मुकाबलों में 61.33 के औसत और 147.79 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। वहीं, उनकी कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अब तक 8 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, जिसके चलते वे अंक तालिका में 10 पॉइंट्स के साथ चौथे पायदान पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply