IPL 2022 PBKS vs SRH
IPL 2022: लीग चरण के आखिरी मैच में PBKS ने SRH को 5 विकेट से हराया, देखिए अंक तालिका

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के खत्म होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। लीग राउंड का आखिरी मैच रविवार को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन का अंतिम लीग मैच इस सीजन के दृष्टिकोण किसी तरह से प्रभाव नहीं डालेगा, जहां दोनों ही टीमें इस सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें सम्मान के लिए खेलेंगे। दोनों ही टीमें जीत के साथ ही इस सीजन का सफर खत्म करने के इरादें से उतरेंगी।

दोनों ही टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच में पंजाब और हैदराबाद के कुछ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत पर खास नजरें होने वाली हैं। आईए जानते हैं इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहेंगी नजरें…

जॉनी बेयरेस्टो बनाम टी नटराजन

पंजाब किंग्स के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को पिछले कुछ मैचों से ओपनिंग करने का मौका दिया जा रहा है। जॉनी बेयरेस्टो ने ओपनिंग के लिए मौका मिलने के बाद जमकर बल्लेबाजी की है। पंजाब किंग्स के लिए अब इस सीजन में आगे जाने का सपना तो टूट गया है, लेकिन जॉनी अंतिम मैच में एक अच्छा स्कोर करना चाहेंगे। बेयरेस्टो के सामने अंतिम मैच में सनराइजर्स के तेज गेंदबाज टी नटराजन होंगे। टी नटराजन का वैसे पिछले कुछ मैच से प्रदर्शन में कुछ गिरावट आयी है, लेकिन वो एक जबरदस्त गेंदबाज हैं। ऐसे में टी नटराजन और जॉनी बेयरेस्टो के बीच बेहतरीन मुकाबला होगा।

राहुल त्रिपाठी बनाम कगिसो रबाडा

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का इस सीजन भी बल्ला खूब बोल रहा है। बीच में कुछ मैचों में राहुल त्रिपाठी कुछ भटके थे, लेकिन इसके बाद पिछले कुछ मैच से काफी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल त्रिपाठी से इस अंतिम मैच में सनराइजर्स की टीम को काफी उम्मीदें लगी हुई हैं। राहुल त्रिपाठी इस मैच में भी धमाका करने का इरादा लेकर उतरेंगे, लेकिन यहां उन्हें कगिसो रबाडा से सावधान रहना होगा। कगिसो रबाडा का इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। ऐसे में राहुल त्रिपाठी और कगिसो रबाडा के बीच बढ़िया मुकाबला देखने को मिलेगा।

शिखर धवन बनाम भुवनेश्वर कुमार

पंजाब किंग्स की टीम इस आईपीएल सीजन में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी, लेकिन इसी बीच उनके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी निरंतरता को जारी रखा। आईपीएल के इस सीजन में शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया। जहां उन्होंने अपनी टीम को हर मैच में अच्छी शुरुआत प्रदान की है। सनराइजर्स के खिलाफ भी शिखर धवन की वही कोशिश रहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से खेलना होगा। भुवनेश्वर कुमार ने इस सीजन किफायती गेंदबाजी की है, ऐसे में भुवी और गब्बर के बीच का आमना-सामना देखने लायक रहेगा।

निकोलस पूरन बनाम अर्शदीप सिंह

आईपीएल का ये सीजन भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पूरी तरह से निराशाजनक साबित हुआ। सनराइजर्स हैदराबाद के इस खराब प्रदर्शन के बीच एक बल्लेबाज ने अपनी छाप छोड़ी वो निकोलस पूरन रहे। निकोलस पूरन ने इस सीजन कमाल की बल्लेबाजी की है। पूरन ने शानदार अंदाज में कई बेहतरीन पारियां खेली। निकोलस पूरन और अंतिम मैच में अपनी फॉर्म को बरकरार रखने उतरेंगे। पूरन के सामने अगले मैच में पंजाब किंग्स के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अंतिम ओवर्स में खेलना होगा। अर्शदीप सिंह इस सीजन काफी प्रभावित कर रहे हैं, ऐसे में पूरन और अर्शदीप के बीच अच्छी जंग देखने को मिलेगी।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम उमरान मलिक

आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स की टीम तो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई, लेकिन इस सीजन में उनके लिए इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने कमाल की बल्लेबाज की है। लियाम लिविंगस्टोन ने इस सीजन में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की, जो सनराइजर्स के खिलाफ भी इस लय को जारी रखना चाहेंगे। लियाम लिविंगस्टोन को इस मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो है, लेकिन उनके लिए यहां युवा तेज सनसनी उमरान मलिक से सामना होगा। उमरान मलिक का इस सीजन में काफी जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। ऐसे में उमरान और लिविंगस्टोन के बीच इस मैच में जबरदस्त जंग होगी।

Leave a comment

Cancel reply