lsg pbks ipl 2022
IPL 2022- PBKS बनाम LSG मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब जंग रोचक होती जा रही है। आईपीएल के इस सीजन के इसी बढ़ते सफर के बीच अब शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीमें मैदान में एक-दूसरे से लोहा लेंगी। पुणे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर होंगी।

आईपीएल के इस सीजन के 42वें मैच में जब लखनऊ सुपरजॉयंट्स और पंजाब किंग्स की टीमें जब खेलने उतरेंगी, तो दोनों ही टीमों की नजरें अपनी लय को बरकरार रखने पर होगी। पिछले मैच में दोनों ही टीमें जीत के साथ यहां पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में होंगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी जंग पर भी खास नजरें होंगी। ऐसे में आईए जानते हैं पंजाब-लखनऊ मैच में किन टॉप-5 प्लेयर बैटलर पर होंगी हर किसी की नजरें…

शिखर धवन बनाम आवेश खान

आईपीएल के इतिहास के अनुभवी बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन इस सीजन काफी बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं। शिखर धवन पंजाब किंग्स की जर्सी में भी जमकर रन बना रहे हैं। शिखर धवन का फॉर्म अब धीरे-धीरे लय पकड़ने लगा है, जिसके बाद सभी टीमों के खिलाफ वो खतरनाक साबित हो सकते हैं। उनके सामने अगली जंग लखनऊ से है। लखनऊ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ भी शिखर धवन पर भरोसा है। शिखर धवन को यहां शुरुआत में युवा तेज गेंदबाज आवेश खान से सावधान रहना होगा। आवेश खान का इस सीजन शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। ऐसे में ये टक्कर भी काफी जबरदस्त होने वाली है।

केएल राहुल बनाम अर्शदीप सिंह

आईपीएल के इस सीजन में भी केएल राहुल का रन बनाने का सिलसिला जारी है। इस बार शामिल नई टीम लखनऊ सुपरजॉयंट्स की कप्तानी कर रहे केएल राहुल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस सीजन 2 शतक जड़ चुके केएल राहुल से अब तो हर मैच में उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। केएल राहुल इसी उम्मीद के बीच अपनी पुरानी टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ अगले मैच में खेलने उतरेंगे। केएल राहुल इस मैच में भी प्रभाव डाल सकते हैं, लेकिन यहां उन्हें रोकने के लिए अर्शदीप सिंह होंगे। अर्शदीप सिंह इस सीजन कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को देखते हुए केएल राहुल के साथ इनका मुकाबला काफी बढ़िया होने वाला है।

मयंक अग्रवाल बनाम दुष्मंथा चमीरा

आईपीएल के इतिहास में पहली बार कप्तानी कर रहे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। मयंक अग्रवाल इस सीजन में एक अच्छी पारी के अलावा पूरी तरह से निराश करने वाले बल्लेबाज रहे हैं। मयंक अग्रवाल अपने पूर्व साथी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की टीम के खिलाफ बड़ा धमाका करना चाहेंगे। मयंक अग्रवाल यहां इसी कोशिश में उतरेंगे, लेकिन उन्हें दुष्मंथा चमीरा से सामना करना होगा। दुष्मंथा चमीरा ने इस सीजन काफी बढ़िया गेंदबाजी की है। ऐसे में चमीरा और मयंक अग्रवाल का आमना-सामना देखने लायक होगा।

क्विंटन डी कॉक बनाम कगिसो रबाडा

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक शुरुआत में कुछ शानदार लय में दिखे थे, लेकिन पिछली कुछ पारियों से क्विंटन डी कॉक का खास रूप नजर नहीं आ रहा है। क्विंटन डी कॉक पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी है। वो अब अगले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ इसी कोशिश के साथ खेलने उतरेंगे। क्विंटन डी कॉक के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ कुछ बड़ी चुनौती रहेगी। जिसमें उन्हें सबसे बड़ा खतरा कगिसो रबाडा के साथ हो सकता है। दोनों ही एक ही देश के लिए खेलते हैं। ऐसे में रबाडा और डी कॉक के बीच आमना-सामना काफी मजेदार होने वाला है।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम रवि बिश्नोई

आईपीएल के इस सीजन में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन कुछ अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। लियाम लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के लिए इस बार बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। लिविंगस्टोन गजब अपनी इस फॉर्म को लखनऊ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ होने वाले मैच में भी जारी रखने के इरादें से उतरेंगे। जब लियाम लिविंगस्टोन यहां लखनऊ के खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो उन्हें यहां स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई से चुनौती मिलेगी। रवि बिश्नोई जबरदस्त फिरकी गेंदबाज हैं। ऐसे में लिविंगस्टोन और रवि बिश्नोई के बीच का मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है।

Leave a comment

Cancel reply