rahul hardik lsg vs gt ipl 2022
IPL 2022- LSG बनाम GT मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में जोरदार रोमांच जारी है। इस रोमांच के बीच अब मंगलवार को इस सीजन की दो नई टीमें लखनऊ सुपरजॉयंट्स और गुजरात टाइटंस एक बार फिर से आमने सामने होने के लिए तैयार हैं। इस सीजन में दोनों ही टीमें जबरदस्त खेल दिखा रही हैं और अंक तालिका में पहले दो पायदान पर बनी हुई हैं।

पुणे के एमसीए क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मैच में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजॉयंट्स के बीच श्रेष्ठता की जंग होगी। इस सीजन के इन दोनों ही टीमों के बीच पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी थी। ऐसे में लखनऊ की नजरें यहां बराबरी करने पर होगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच आपसी मुकाबले में कुछ खिलाड़ियों की आपसी जंग भी खास होने वाली है। आईए देखते हैं इस मैच में किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहेंगी नजरें…

केएल राहुल बनाम मोहम्मद शमी

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में कुछ बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। केएल राहुल रन बनाने के मामले में फिलहाल दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। केएल राहुल का बल्ला लगातार बोल रहा है, ऐसे में वो गुजरात के खिलाफ भी इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ राहुल का सामना मोहम्मद शमी से होने वाला है। इस सीजन इन दोनों के बीच मोहम्मद शमी ने पिछले मैच में पहली ही गेंद पर राहुल को निपटा दिया था। ऐसे में मोहम्मद शमी और केएल राहुल के बीच जबरदस्त मुकाबला देखा जा सकता है।

हार्दिक पांड्या बनाम मोहसिन खान

गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन में काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे हैं, जिनकी अगुवायी में टीम तो अच्छा प्रदर्शन कर रही है, साथ ही वो बल्लेबाजी में टीम के लिए प्रेरणा का काम कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी से बढ़िया फॉर्म में दिख रहे हैं। हार्दिक पांड्या की नजरें अगले मैच में लखनऊ के खिलाफ अच्छी पारी खेलने पर होंगी। इस मैच में हार्दिक पांड्या के सामने लखनऊ के युवा गेंदबाज मोहसिन खान की चुनौती होगी। मोहसिन खान इस सीजन में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे तो हार्दिक के लिए भी आसान नहीं होने वाला है। ऐसी स्थिति में हार्दिक और मोहसिन के बीच बढ़िया मुकाबला होगा।

क्विंटन डी कॉक बनाम लॉकी फर्ग्यूसन

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस सीजन बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्विंटन डी कॉक इस सीजन बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं, लेकिन वो बल्लेबाजी में काफी लय में दिख रहे हैं। डी कॉक की कोशिश अगले मैच में अच्छे रन बनाने पर रहेंगी। क्विंटन डी कॉक को गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले मैच में लॉकी फर्ग्यूसन का सामना करना होगा। लॉकी फर्ग्यूसन इस सीजन में अपनी रफ्तार से चौंका रहे हैं। जो डी कॉक के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं। ऐसे में डी कॉक और लॉकी की बैटल मजेदार होने वाली है।

राहुल तेवटिया बनाम आवेश खान

गुजरात टाइटंस के लिए इस सीजन में सबसे खास हाइप बटोरने का काम राहुल तेवटिया कर रहे हैं। राहुल तेवटिया टीम के लिए काफी खास बन चुके हैं। जो एक के बाद एक कई मैच इस सीजन में गुजरात के लिए फिनिश करने में सफल रहे हैं। राहुल तेवटिया की फॉर्म बहुत ही शानदार है, जो लखनऊ के खिलाफ दूसरे मैच में भी इसे जारी रखने के इरादें से उतरेंगे। राहुल तेवटिया के लिए लखनऊ के खिलाफ अंत के ओवर्स में आवेश खान से सामना करना होगा। आवेश खान बीच में कुछ मैच अनफिट होने के कारण नहीं खेल पाए थे, लेकिन वापसी करने के साथ ही वो दमदार दिख रहे हैं। ऐसे में तेवटिया और आवेश के बीच दिलचस्प जंग होगी।

मार्कस स्टोइनिस बनाम राशिद खान

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस बहुत ही उपयोगी बन चुके हैं। मार्कस स्टोइनिस इस सीजन में अंत के ओवर्स में आकर तूफानी बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को बड़ा करने में खास भूमिका निभा रहे हैं। मार्कस स्टोइनिस इसी तरह की लय को गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी बनाए रखने की कोशिश में उतरेंगे। स्टोइनिस इस मैच में खेलने उतरेंगे जहां उन्हें राशिद खान का सामना करना होगा। मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान का जलवा इस सीजन भी जारी है। ऐसे में राशिद और स्टोइनिस के बीच जंग भी बड़ी शानदार होने वाली है।

Leave a comment

Cancel reply