mayank pant ipl 2022
IPL 2022, पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स: PBKS ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का सफर अपने चरम पर है, जहां एक के बाद एक रोचक मैचों के बीच अब बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच आमना-सामना होगा। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस सीजन के 32वें मुकाबले में रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है। वहीं, पंजाब किंग्स का प्रदर्शन भी मिला-जुला ही रहा है। ऐसे में दोनों ही टीमें, जब एक-दूसरे के सामने होंगी, तो जीत की पूरी कोशिश करती नजर आएंगी।

आईपीएल के इस मुकाबले में दोनों ही टीमें मैदान में उतरेंगी, जहां दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले पर भी खास नजरें रहेंगी। आईए इस मैच में दोनों ही टीमों के टॉप-5 प्लेयर बैटल पर डालते हैं एक नजर.

पृथ्वी शॉ बनाम अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स के युवा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ काफी खतरनाक साबित हो रहे हैं। पृथ्वी शॉ लगातार तूफानी पारियां खेल रहे हैं। पृथ्वी शो अपने इस खतरनाक रूप को अगले मैच में भी जारी रखने के इरादें से ही उतरेंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मैच में पृथ्वी शॉ की कोशिश रहेगी कि वो इस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करें। पृथ्वी शॉ बड़े स्कोर की तलाश में हैं, लेकिन यहां इस मैच में अर्शदीप सिंह का सामना करना होगा। पंजाब किंग्स के युवा गेंदबाज अर्शदीप ने अपनी गेंदबाजी से बढ़िया प्रभाव छोड़ा है। उससे तो पृथ्वी और अर्शदीप के बीच एक बढ़िया टक्कर की उम्मीद की जा सकती है।

मयंक अग्रवाल बनाम खलील अहमद

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने इस सीजन इतना खास प्रदर्शन नहीं किया है। मयंक अग्रवाल से पंजाब किंग्स की टीम और उनके फैंस को खास उम्मीदें लगी हुई हैं। वो इस सीजन में केवल एक ही मैच में अच्छी पारी खेल सके हैं। मयंक अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक और बड़ा और अच्छा स्कोर करने की कोशिश करेंगे। मयंक अग्रवाल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो उनका सामना खलील अहमद के साथ होगा। खलील अहमद इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में वो यहां पर मयंक अग्रवाल को बढ़िया टक्कर दें सकते हैं। जिससे ये मुकाबला भी काफी रोचक होगा।

डेविड वार्नर बनाम कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए डेविड वार्नर की वापसी होना बहुत ही बड़ी बात साबित हो रही है। डेविड वार्नर शुरू के कुछ मैच नहीं खेल सके थे, लेकिन जब से उन्होंने वापसी की है उसके बाद से शानदार शुरुआत दें रहें हैं। डेविड वार्नर अगले मैच में फिर से बड़ा स्कोर करने की कोशिश करेंगे। डेविड वार्नर के साथ फॉर्म है लेकिन ये भी नहीं भूलना होगा कि पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्हें कगिसो रबाडा को खेलना होगा। कगिसो रबाडा अपनी पुरानी टीम के खिलाफ दम दिखाने की कोशिश करेंगे, जो डेविड वार्नर को खास चुनौती दे सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम कुलदीप यादव

पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन उचार-चढ़ाव भरा रहा है। पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन सबसे अच्छा और बड़ा असर ये रहा है कि उनके बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन खास फॉर्म में हैं. लियाम लिविंगस्टोन जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं, जो लगातार एक के बाद एक अच्छी पारी खेल रहे हैं। लिविंगस्टोन से दिल्ली कैपिटल्स को डर बना रहेगा, लेकिन उनके पास लिविंगस्टोन को रोकने के लिए कुलदीप यादव होंगे। कुलदीप यादव इस सीजन जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में वो लिविंगस्टोन के लिए बाधा खड़ी कर सकते हैं।

ऋषभ पंत बनाम बनाम राहुल चाहर

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत से उनकी टीम को बहुत ही ज्यादा उम्मीदें हैं। ऋषभ पंत इस उम्मीदों पर अब तक अपने नाम के अनुसार खरे नहीं उतर सके हैं। ऋषभ पंत इस सीजन बड़ी पारी खेलने से अब तक नाकाम रहे हैं, लेकिन जिस तरह की काबिलियत उनके पास है वो यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ कुछ बड़ा कर सकते हैं। ऋषभ पंत की नजरें यहां बड़ी पारी खेलने पर होगी, लेकिन उन्हें पंजाब किंग्स के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को खेलना होगा। राहुल चाहर अपनी फिरकी से इस सीजन काफी धमाल कर रहे हैं। ऐसे में पंत और राहुल चाहर का मुकाबला बहुत ही खास होगा।

Leave a comment

Cancel reply