pbks vs csk ipl
IPL 2022- CSK बनाम PBKS मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

आईपीएल के 15वें सीजन में रोचक सफर जारी है, इसी बीच अब इस सीजन का अगला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इस मुकाबले के 38वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को खेलने उतरेंगी।

इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जहां चेन्नई सुपर किंग्स फिर से जीत की राह पकड़ने लगी है, वहीं पंजाब किंग्स शुरुआती कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद पिछले कुछ मैचों में काफी खराब खेली हैं। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच में जीत दर्ज करने के इरादें से उतरेंगी।

आईपीएल के इस मैच में जब दोनों ही किंग्स की टीमें मैदान में होंगी, तो दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले पर नजरें रहेंगी। आईए जानते हैं इस मैच में दोनों ही टीमों के किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहेगा ध्यान-

मयंक अग्रवाल बनाम महेन्द्र चौधरी

आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया गया है। मयंक अग्रवाल अब तक अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी को सही ढंग से नहीं दिखा सके हैं। मयंक अग्रवाल को अब पंजाब किंग्स के लिए हर हाल में चलना होगा। ऐसे में वो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जरूर कोशिश करेंगे, कि यहां एक अच्छा स्कोर खड़ा करें। मयंक अग्रवाल को इस मैच में सीएसके के तेज गेंदबाज महेन्द्र चौधरी से चुनौती मिलेगी। महेन्द्र चौधरी ने पिछले मैच में जिस तरह की लय दिखायी थी, उससे तो वो मयंक को भी फंसा सकते हैं। ऐसे में ये जंग काफी दिलचस्प होगी।

रॉबिन उथप्पा बनाम अर्शदीप सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का बढ़िया फॉर्म नजर आया है। रॉबिन उथप्पा इस सीजन में एक के एक आक्रमक पारियां खेल चुके हैं। जिसके बाद अब वो अगले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी उसी लय को जारी रखना चाहेंगे। यहां जब रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो उन्हें अर्धदीप सिंह का सामना करना होगा। अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के लिए शानदार काम कर रहे हैं। ऐसे में रॉबिन उथप्पा और अर्शदीप सिंह का आमना-सामना काफी मजेदार होने वाला है।

शिखर धवन बनाम ड्वेन ब्रावो

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी क्रम की एक बड़ी जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधों पर है। शिखर धवन इस सीजन में वैसे कई अच्छी पारियां खेल चुके हैं, लेकिन शिखर धवन से इससे भी बड़ी उम्मीद की जाती है। धवन इसी उम्मीद के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेंगे। धवन इस मैच में बड़ा करने की फिराक में तो हैं, लेकिन यहां उन्हें ड्वेन ब्रावो का सामना करना होगा। ड्वेन ब्रावो अपनी गति में बदलाव से बल्लेबाजों को काफी फंसाते हैं। ऐसे में शिखर धवन पर भी वो अपनी इस गेंदबाजी से प्रभाव डाल सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला भी काफी बढ़िया हो सकता है।

महेन्द्र सिंह धोनी बनाम कगिसो रबाडा

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भले ही शुरुआत के मैचों में अच्छा नहीं कर सकी हैं, लेकिन पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने अंदाज से टीम में नई जान फूंक दी है। महेन्द्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में जबरदस्त फिनिश किया था। वैसे भी इस सीजन धोनी अपनी कमाल की फॉर्म दिखा रहे हैं। धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ एक बार फिर से फिनिश करना चाहेंगे। यहां उनके सामने पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा होंगे। कगिसो रबाडा इस सीजन में कुछ मैचों में धारदार गेंदबाजी कर चुके हैं। रबाडा की गेंदबाजी कौशल को देखते हुए तो ये जंग काफी जबरदस्त हो सकती है।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम महीश तीक्षणा

पंजाब किंग्स की टीम की बल्लेबाजी में एक बात सबसे खास लियाम लिविंगस्टोन की फॉर्म है। लियाम लिविंगस्टोन इस सीजन जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं। वो अब तक इस सीजन में एक से एक तूफानी पारियां खेल चुके हैं। लिविंगस्टोन अपनी इसी फॉर्म को एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। लियाम लिविंगस्टोन के सामने इस मैच में महीश तीक्षणा की चुनौती होगी। सीएसके के इस स्पिन गेंदबाज ने गजब का प्रदर्शन दिखाया है। ऐसे में लिविंगस्टोन और महीश तीक्षणा का आमना-सामना काफी दिलचस्प हो सकता है।

Leave a comment

Cancel reply