dhoni hardik
IPL 2022- CSK बनाम GT मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

आईपीएल के 15वें सीजन में रोमांचक मैचों का सफर जारी है। इसी सफर के बीच एक बार फिर से सुपरसंडे को दो मैच खेले जाने हैं, जहां रविवार को शाम का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में आमने-सामने होंगी।

इस मैच में दोनों ही टीमें जीतने के इरादें से मैदान में उतरेंगी। जिसमें गुजरात टाइटंस जीत की लय को बरकरार रखने का प्रयास करेगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन में खराब प्रदर्शन के बीच दूसरी जीत की कोशिश में रहेगी। ऐसे में ये मैच काफी रोचक हो सकता है।

गुजरात-चेन्नई के बीच खेले जाने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बीच आपसी फाइट बड़ी मजेदार होने वाली है। आईए आपको दिखाते हैं इस मैच में जिन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर होंगी नजरें…

रॉबिन उथप्पा बनाम मोहम्मद शमी

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा इस सीजन में एक नए रूप में नजर आ रहे हैं। रॉबिन उथप्पा इस सीजन में काफी खतरनाक नजर आ रहे हैं। पिछले मैच में विस्फोटक पारी खेलने वाले रॉबिन उथप्पा यहां इस मैच में एक बार फिर से उसी तरह का जलवा दिखाना चाहेंगे। रॉबिन उथप्पा यहां खेलने उतरेंगे, तो शुरुआत में उन्हें मोहम्मद शमी का सामना करना होगा। मोहम्मद शमी भी इस सीजन काफी कमाल की फॉर्म में है। ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच आपसी टक्कर काफी मजेदार होने वाली है।

हार्दिक पांड्या बनाम ड्वेन ब्रावो

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का इस सीजन में कोई जवाब नहीं है। हार्दिक पांड्या काफी समय से फिटनेस की फांस में फंसे हुए थे, जिसके बाद वो इस सीजन में खेलने उतरे। यहां हार्दिक पांड्या जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं, जो लगातार रन बना रहे हैं। हार्दिक पंड्या इसी फॉर्म को सीएसके के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में उन्हें मध्य और अंतिम के ओवर्स में ड्वेन ब्रावो का सामना करना होगा। ड्वेन ब्रावो अपनी वेरिएशन से किसी भी बल्लेबाज को गच्चा दे देते हैं। ऐसे में हार्दिक-ब्रावो का मुकाबला शानदार होने वाला है।

शिवम दुबे बनाम लॉकी फर्गुसन

चेन्नई सुपर किंग्स में इस बार सुरेश रैना नहीं है तो क्या हुआ, उनके पास शिवम दुबे हैं। शिवम दुबे इस बार तो कुछ अलग ही मूड़ में दिख रहे हैं। जो आईपीएल में पहली बार इस तरह से बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। शिवम दुबे ने पिछले मैच में एक खतरनाक पारी खेली थी। जिसके बाद अब दुबे अपने उसी अंदाज को गुजरात के खिलाफ भी चाहेंगे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ शिवम दुबे को लॉकी फर्गुसन की चुनौती का सामना करना होगा। जिस तरह से लॉकी फर्गुसन इस सीजन में गेंदबाजी कर रहे हैं, उसे देख शिवम दुबे के लिए खुलकर शॉट खेलना कतई आसान नहीं होने वाला है।

शुभमन गिल बनाम क्रिस जॉर्डन

गुजरात टाइटंस के लिए सलामी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का बहुत ही अहम रोल है। शुभमन गिल इस सीजन में कुछ जबरदस्त और बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। शुभमन गिल अपनी बल्लेबाजी से बड़ा स्कोर करते जा रहे हैं। पिछले मैच में नाकाम रहने के बाद यहां गिल एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। शुभमन गिल के पास फॉर्म है, लेकिन उन्हें यहां चेन्नई सुपर किंग्स के क्रिस जॉर्डन से सावधान रहना होगा। क्रिस जॉर्डन टी20 क्रिकेट के सरीखे गेंदबाज हैं, जो गिल को शुरुआत में परेशान कर सकते हैं। ऐसे में ये जंग काफी मजेदार होगी।

महेन्द्र सिंह धोनी बनाम राशिद खान

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर तो हर मैच में खास नजरें लगी हुई हैं। महेन्द्र सिंह धोनी वैसे इस सीजन में पहले मैच में पचासा जड़ने के बाद फिर से लय खो चुके हैं, लेकिन इस बार कप्तानी की जिम्मेदारी ना होने से धोनी काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। गुजरात के खिलाफ मौका मिलने पर महेन्द्र सिंह धोनी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। यहां उन्हें एक जबरदस्त चुनौती राशिद खान से मिलेगी। राशिद खान अपनी मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। जो महेन्द्र सिंह धोनी को चकमा दे सकते हैं। इन दो बड़े नामों के बीच का मुकाबला बढ़िया होने वाला है।

Leave a comment

Cancel reply