sachin ruturaj ipl 2022
IPL 2022: रुतुराज ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, पंत-रैना भी हैं लिस्ट में

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धाकड़ ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे तेज एक हज़ार रन बनाने के मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की संयुक्त रूप से बराबरी कर ली है. रुतुराज ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में 57 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके जड़े. रुतुराज शतक से चूक गए. उन्हें तेज गेंदबाज टी नटराजन ने भवनेश्वर कुमार के हाथों लपकवाकर अपना शिकार बनाया.

दाएं हाथ के इस बैटर ने अपने आईपीएल करियर में 1000 रन पूरे कर लिए. उन्होंने 31वीं पारी में इस उपलब्धि को हासिल किया. साथ ही वे सचिन के साथ सबसे तेज़ एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. सचिन ने भी 31 मुकाबलों में ही इतने रन पूरे किए थे.

रुतुराज ने सुरेश रैना (34 पारियों), देवदत्त पडिक्कल (35), ऋषभ पंत (35), गौतम गंभीर (36), रोहित शर्मा, एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे (37) को पीछे छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि गायकवाड़ ने अब तक 31 आईपीएल मुकाबलों में 39.85 के औसत से 1076 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 101 रन रहा है. हालांकि, वे रविवार को अपने आईपीएल करियर का दूसरा सैकड़ा जड़ने से चूक गए.

Leave a comment

Cancel reply