rr ipl 2022
IPL 2022: LSG को हराकर RR को मिला बड़ा फायदा, देखिए अंक तालिका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 में मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 29 रनों से पराजित कर दिया. राजस्थान ने बैंगलोर के सामने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी 19.3 ओवर खेलते हुए 115 रन के स्कोर पर ही सिमट गई.

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. आरआर की जानिब से कुलदीप सैन को सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल हुए, जबकि रविचंद्रन अश्विन को 3 और प्रसिद्ध कृष्ण को 2 विकेट मिले.

वहीं, बैंगलोर की ओर से शाहबाज़ अहमद (17) के अलावा कप्तान फाफ (27), रजत पाटीदार (16), वानिंदु हसरंगा (18) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, लेकिन विराट कोहली (9) एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: BCCI ने प्ले-ऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम किया जारी, अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

इससे पहले आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज, जोश हेज़लवुड और वानिंदु हसरंगा को 2-2 विकेट हासिल हुए. इनके अलावा हर्षल पटेल ने भी 1 विकेट चटकाया. वहीं, राजस्थान की तरफ से रियान पराग (56*), कप्तान संजू सैमसन (27), रविचंद्रन अश्विन (17) और डेरिल मिचेल (16) ने महत्त्वपूर्ण पारियां खेलीं.

दूसरी तरफ, मौजूदा सीजन में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर चल रहे धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (8) सस्ते में आउट हो गए. बटलर ने इस सीजन तीन शतक भी जड़े हैं, लेकिन आज उनके बल्ले का जादू नहीं चल पाया.

इसी के साथ राजस्थान ने मौजूदा आईपीएल में 8 मुकाबलों में से अपनी छठी जीत दर्ज की है और वे 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, आरसीबी की यह 9 मैचों में से चौथी हार है.

Leave a comment

Cancel reply