iyer samson ipl 2022
IPL 2022- RR बनाम KKR मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में रोमांचक सफर आगे की तरफ अग्रसर है। जिसमें अब इस सीजन का 30वां मैच सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जब दोनों ही टीमें खेलने उतरेंगी, जहां नजरें जीत से कम कुछ नहीं होगी।

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही टीमें इस सीजन में बेहतरीन शुरुआत के बाद पिछले मैचों में लड़खड़ाती नजर आयी है। ऐसे में इन दोनों ही टीमों की नजरें एक-दूसरे के खिलाफ श्रेष्ठता साबित करने पर रहेंगी।

इस मैच में एक जबरदस्त रोमांच की उम्मीद की जा रही है। जिसमें दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच खास तरह की बैटल पर भी नजरें होंगी। आईए देखते हैं इस मैच की कौनसी होंगी टॉप-5 प्लेयर बैटल

जोस बटलर बनाम पैट कमिंस

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस बार के सीजन में उनके रिटेन किए गए खिलाड़ी जोस बटलर धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। जोस बटलर एक के बाद एक शानदार पारियां खेल रहे हैं, जिससे विरोधी टीम में उनका डर साफ तौर पर देखा जा सकता है। जोस बटलर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी अपने उसी अंदाज को जारी रखना चाहेंगे। यहां इस मैच में बटलर के तूफान को रोकने के लिए पैट कमिंस मौजूद हैं। केकेआर के लिए पैट कमिंस वैसे इस सीजन में अब तक गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर सके हैं, लेकिन फिर भी उनमें बटलर को फांसने की कला मौजूद है। ऐसे में ये फाइट शानदार हो सकती है।

श्रेयस अय्यर बनाम युजवेन्द्र चहल

कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में शुरुआती कुछ मैचों के बाद अब पिछड़ती नजर आ रही है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का फॉर्म सबसे ज्यादा चिंता का सबब बना हुआ है। श्रेयस अय्यर आईपीएल से पहले जिस फॉर्म में दिख रहे थे, वैसी फॉर्म गायब हैं। इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी का अपना ही एक रूतबा है। श्रेयस अय्यर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दम दिखाना चाहेंगे। श्रेयस अच्छी पारी के बारे में सोच रहे होंगे, लेकिन यहां उन्हें युजवेन्द्र चहल को खेलना है। चहल इस सीजन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, उसे देख तो अय्यर को वो चुनौती दे सकते हैं। ऐसे में इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के बीच बढ़िया मुकाबला देखा जाएगा।

शिमरोन हेटमायर बनाम सुनील नरेन

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में जोस बटलर के बाद शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहे हैं। शिमरोन हेटमायर लगातार अपनी टीम के लिए आकर्षक पारियां खेल रहे हैं। इस सीजन उन्होंने अपनी काबिलियत को पूरी तरह से साबित किया है। शिमरोन हेटमायर अपने इस फॉर्म को केकेआर के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। केकेआर के खिलाफ उन्हें सुनील नरेन से लोहा लेना होगा। केकेआर के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन भले ही विकेट नहीं ले पाएं हैं, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजों को थाम कर रखा है। ऐसे में हेटमायर की हिट को सुनील नरेन रोक सकते हैं।

आन्द्रे रसेल बनाम ट्रेंट बोल्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन में सबसे अच्छी निरंतरता आन्द्रे रसेल में ही नजर आ रही है। आन्द्रे रसेल इस सीजन बढ़िया स्टार्ट कर रहे हैं, साथ ही कुछ तूफानी पारियां भी खेली हैं। रसेल की फॉर्म से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी उनसे काफी उम्मीदें हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ स्लॉग ओवर में उनका सामना ट्रेंट बोल्ट से होगा। ट्रेंट बोल्ट पिछले मैच में नहीं खेल सके थे, लेकिन अब वो इस मैच को खेलने के लिए फिट हो सकते हैं। ऐसे में बोल्ट और रसेल के बीच काफी मजेदार मुकाबला देखने को मिलेगा।

संजू सैमसन बनाम उमेश यादव

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी शुरुआती दो मैचों के बाद अपनी फॉर्म को खो चुके हैं। संजू लगातार फॉर्म की तलाश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी है। संजू सैमसन से केकेआर के खिलाफ मैच में बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है। संजू सैमसन भी केकेआर के खिलाफ अपनी फॉर्म को तलाशने की कोशिश करेंगे। संजू सैमसन को केकेआर से सामना करते वक्त उमेश यादव से सामना करना होगा। उमेश यादव इस सीजन में काफी प्रभावित कर रहे हैं। ऐसे में उमेश यादव और संजू सैमसन के बीच ये मुकाबला बहुत ही खास हो सकता है।

Leave a comment

Cancel reply