rr gt ipl 2022
IPL 2022, RR बनाम GT: फाइनल मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का रोमांच अपने चरम पर रहा, जो आखिरकार अब अपने मुकाम पर पहुंचने जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन का ग्रैंड फिनाले यानी फाइनल जंग सुपर संडे को होने जा रही है। खिताबी जंग में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी।

अहमदाबाद के दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेन्द्र मोदी क्रिकेट ग्राउंट में ये फाइनल मैच होने जा रहा है। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार है, जो अपने पाले में खिताब करने के लिए जी-जान लगाती नजर आ सकती हैं।

आईपीएल के इस सीजन के फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच रोचक जंग होगी तो साथ ही इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से कुछ खिलाड़ियों की आपसी जंग भी मजेदार होने वाली है। आईए आपको दिखाते हैं इस हाई वॉल्टेज फाइनल मैच में दोनों ही टीम के इन टॉप-5 प्लेयर बैटल

रिद्धीमान साहा बनाम ट्रेंट बोल्ट

गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा ने इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। रिद्धीमान साहा को इस सीजन के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिल सका, लेकिन इन्हें जब से इन्होंने मौका पाया है, वो गुजरात टाइटंस के लिए काफी उपयोगी साबित हो रहे हैं। रिद्धीमान साहा अब खिताही जंग में एक बार फिर से कुछ बड़ा करना चाहेंगे। रिद्धीमान साहा को इस मैच से काफी उम्मीद तो है, लेकिन उन्हें शुरुआत में ट्रेंट बोल्ट से सावधान रहना होगा। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट और रिद्धीमान साहा के बीच शानदार जंग होने वाली है।

जोस बटलर बनाम मोहम्मद शमी

राजस्थान रॉयल्स की टीम के सबसे बड़े सूत्रधार जोस बटलर साबित हो रहे हैं। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस सीजन में एक अलग की लय में दिख रहे हैं। जोस बटलर का बल्ला उफान पर है, जिनके बल्ले से रनों का सैलाब निकल रहा है। आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाने में बड़ा योगदान देने वाले बटलर की नजरें अब फाइनल का खिताब दिलाने की होगी। बटलर इस सीजन की फॉर्म को फाइनल में भी जारी रखना चाहेंगे। लेकिन वहां पर उन्हें चुनौती देने के लिए मोहम्मद शमी तैयार हैं। मोहम्मद शमी इस सीजन काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में शमी-बटलर का मुकाबला देखने लायक होगा।

हार्दिक पांड्या बनाम युजवेन्द्र चहल

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए ये सीजन किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं है। हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में लंबे समय के बाद शानदार वापसी की तो वहीं कप्तान के रूप में उन्होंने अपनी काबिलियत दिखाते हुए फाइनल में जगह बनायी। हार्दिक पांड्या का बल्ला इस सीजन बढ़िया बोला है। हार्दिक जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, वो चाहेंगे कि फाइनल मैच में दम दिखाए। लेकिन उन्हें यहां पर युजवेन्द्र चहल का सामना करना होगा। चहल इस मैच में हार्दिक के सामने काफी बड़ी टक्कर दे सकते हैं। ऐसे में चहल और हार्दिक के बीच शानदार मुकाबला होगा।

संजू सैमसन बनाम राशिद खान

राजस्थान रॉयल्स की टीम साल 2008 के बाद एक बार फिर से फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। ये काम कई कप्तानों के रहते नहीं हो सका, लेकिन युवा संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचा दिया है। संजू सैमसन अब चाहेंगे कि वो किसी तरह से फाइनल मैच में अपनी बड़ी पारी खेले, जिसका इस सीजन उनसे हर किसी को इंतजार है। संजू सैमसन यहां जिम्मेदारी के साथ खेलने की कोशिश करेंगे, लेकिन उन्हें यहां पर राशिद खान की गेंद से सावधान रहना होगा। राशिद खान इस बार बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में राशिद और संजू के बीच आमना-सामना जोरदार होने वाला है।

डेविड मिलर बनाम प्रसिद्ध कृष्णा

गुजरात टाइटंस की टीम के लिए इस सीजन कई मैच विनर निकलकर सामने आए। जिसमें एक नाम डेविड मिलर का भी शामिल है। डेविड मिलर का इस सीजन जबरदस्त फॉर्म दिखाई दे रहा है। वो लगातार अपनी टीम के लिए मैच फिनिश करते जा रहे हैं। पिछले मैच में मिलर की पारी को कोई नहीं भूल सकता है। मिलर इस खिताबी जंग में भी अपनी टीम को फिनिशिंग रूप देना चाहेंगे। मिलर के लिए इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा चुनौती पेश कर सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को पिछले मैच में मिलर ने 3 गेंद में 3 छक्के जड़े थे, लेकिन कृष्णा ने अपनी गेंदबाजी की काबिलियत दिखायी है। ऐसे में मिलर और कृष्णा के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिल सकती है।

Leave a comment

Cancel reply