rr vs gt ipl 2022
IPL 2022- RR बनाम GT मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के जारी सफर के बीच अब गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला जाएगा। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जो जीत से कम कुछ भी नहीं चाहेंगी।

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले इस मैच में अंक तालिका में नंबर वन पर आने की लड़ाई होगी। जिसमें दोनों ही टीमें समान 6-6 अंक लेकर मौजूद है, जिसमें रॉयल्स की टीम नंबर वन पर है। तो वहीं गुजरात टाइटंस नंबर 4 पर है।

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग होती। साथ ही यहां पर दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी आपसी मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। राजस्थान और गुजरात के बीच इस मैच में जाने किन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहेंगी हर किसी की नजरें-

जोस बटलर वर्सेज मोहम्मद शमी

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस सीजन में कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक जोस बटलर काफी खतरनाक दिखे हैं। जो आने वाले मैचों में भी इसी जलवे को जारी रखने की कोशिश करेंगे। जोस बटलर गुजरात टाइटंस के सामने फिर से धमाका करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन यहां पर उन्हें गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सामना करना होगा। मोहम्मद शमी बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। ऐसे में इन दो अनुभवी खिलाड़ियों के बीच मुकाबला मजेदार होने वाला है।

शुभमन गिल वर्सेज ट्रेंट बोल्ट

गुजरात टाइटंस की टीम का अब तक का प्रदर्शन बहुत ही बढ़िया रहा है। इस प्रदर्शन में एक बड़ा योगदान शुभमन गिल ने दिया है। पहले मैच में सस्ते में आउट होने के बाद गिल ने लगातार 2 पारियों में तूफानी बल्लेबाजी की है। शुभमन गिल वैसे पिछले मैच में तो नहीं चल सके, लेकिन यहां फिर से बड़ा स्कोर करना चाहेंगे। शुभमन गिल के सामने ट्रेंट बोल्ट की चुनौती होगी। राजस्थान रॉयल्स के स्ट्राइक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है। जिससे ये भिड़ंत भी काफी दिलचस्प होने वाली है।

संजू सैमसन वर्सेज राशिद खान

राजस्थान रॉयल्स की टीम जबरदस्त लय में चल रही है, तो कप्तान संजू सैमसन भी इसमें अपना खूब योगदान दे रहे हैं। संजू सैमसन ने शुरुआत काफी बेहतरीन अंदाज में की, लेकिन यहां पर उनके लिए पिछली दो पारियों में जल्दी आउट होने के बाद दबाव होगा। गुजरात के खिलाफ वो फिर से लय पकड़ने की कोशिश करेंगे। संजू के सामने इस मैच में सबसे बड़ी चुनौती स्पिन गेंदबाज राशिद खान पेश कर सकते हैं। राशिद खान जिस तरह से मिस्ट्री गेंदबाज हैं, वो मध्य के ओवर्स में किसी भी बल्लेबाज के लिए खतरनाक हो सकते हैं। ऐसे में संजू को यहां राशिद खान से बढ़िया टक्कर मिलेगी।

हार्दिक पांड्या वर्सेज युजवेन्द्र चहल

गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को बनाया है। हार्दिक पंड्या इस सीजन में कप्तान की जिम्मेदारी मिलने के बाद बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या हर मैच में अब तक अच्छी शुरुआत करने में कामयाब रहे हैं। पिछले मैच में फिफ्टी जड़ने वाले हार्दिक राजस्थान के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्हें युजवेन्द्र चहल की स्पिन गेंदबाजी खेलनी है। जिस तरह से चहल का फॉर्म नजर आ रहा है, हार्दिक पांड्या को अपने चंगुल में फंसा सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला वाकई में देखने लायक होने वाला है।

शिमरोन हेटमायर वर्सेज लॉकी फर्गुसन

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन काफी खतरनाक प्रदर्शन कर रही है। इस सीजन में अब तक राजस्थान रॉयल्स के लिए टीम वर्क देखने को मिला है, जहां हर कोई अपना योगदान दे रहा है। इसमें शिमरोन हेटमायर का योगदान बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। शिमरोन हेटमायर राजस्थान की पिछली जीत में नायक बने थे। हेटमायर लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। अब वो गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी ये फॉर्म जारी रखने उतरेंगे। हेटमायर की नजरें तो यहां अच्छा करने पर होगी, लेकिन उन्हें स्लोग ओवर में लॉकी फर्गुसन को खेलना है। लॉकी फर्गुसन काफी प्रभावित कर रहे हैं। जिससे ये मुकाबला बहुत ही जबरदस्त होने जा रहा है।

Leave a comment

Cancel reply